Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

11 से 14 वर्ष के बच्चों का आयोजित की जायेंगी फुटबाल, बालीबाल, हॉकी तथा शतरंज की प्रतियोगिताए

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती : आजादी के अमृत महोत्सव तथा प्रदेश सरकार के 100 दिन का एजेण्डा के अन्तर्गत 11 से 14 वर्ष के बच्चों का फुटबाल, बालीबाल, हॉकी तथा शतरंज की प्रतियोगिताए आयोजित की जायेंगी। सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुयी जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। प्रतियोगिता आयोजन कराने में बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, युवा कल्याण एवं प्राइवेट स्कूलों का सहयोग लिया जायेंगा।
उन्होने कहा कि शासन के निर्देशानुसार जिले के प्रमुख स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम पर खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेंगा। इसके अलावा मार्शल आर्ट्स के अन्तर्गत आने वाले मलखम्भ, जुडो कराटे, कुश्ती, पाइका आदी खेलों का प्रदर्शन किया जायेंगा। स्व0 शहीद सत्यावान सिंह स्पोर्ट स्टेडियम में सिंथेटिक ऐथलेटिक्स रनिंग ट्रैक तथा हैण्डबाल एवं बालीबाल सिंथेटिक टैªक बिछाया जायेंगा।
उन्होने कहा कि स्टेडियम में खेलने वाले खिलाडियों के स्वास्थ्य के मद्देनजर सीएमओ द्वारा फर्स्ट एड मेडिकल किट उपलब्ध कराया जायेंगा, जिससे की खिलाडियों को चोट लगने पर तत्काल चिकित्सा सुविधा दी जा सकें। स्व0 राजेन्द्र सिंह मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा हाकीकिट खिलाडियो को उपलब्ध कराया जायेंगा। इसके साथ ही ट्रस्ट द्वारा जिले के राष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों का नाम दीवार लेखन कराया जायेंगा।
उन्होने कहा है कि पात्र खिलाडियों को स्वास्थ्य बीमा की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना के तहत आयुष्मान गोल्डन कार्ड उपलब्ध कराया जायेगा। इसके अन्तर्गत खिलाडियों को 05 लाख रूपये तक निःशुल्क इलाज की सुविधा उपलब्ध होगी। 21 जून को व्यापक पैमाने पर योग दिवस का आयोजन किया जायेंगा। इसमें भाग लेने वाले लोग ऐप पर अपना रजिस्टेªशन करा सकते है। स्टेडियम में बने ओपेन जिम में शेड, लाइट, इण्टरलाकिंग कराने का निर्णय भी लिया गया है। स्टेडियम की सुविधाए प्राप्त करने के लिए निर्धारित शुल्क जमा करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने आनलाइन पेमेण्ट की सुविधा प्रदान करने के लिए निर्णय लिया है।
बैठक का संचालन करते हुए क्रीडाधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा प्रसिद्ध हाकी खिलाडी मेजर ध्यानचंद ऐप विकसित किया गया है। उन्होने लोगों से अपील किया है कि इसे अधिक से अधिक संख्या मंे डाउनलोड करें। उन्होने बताया कि मण्डल में मण्डलायुक्त, जिले में जिलाधिकारी तथा तहसील में उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता मंे खेल विकास एंव प्रोत्साहन समिति का गठन किया जायेंगा।
बैठक में डीएफओ नवीन कुमार शाक्य, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई राकेश कुमार गौतम, एसीएमओ डा. सी.एल. कन्नौजिया, बीएसए जगदीश शुक्ल, सीओ प्रीती खरवार, समाज कल्याण अधिकारी श्रीप्रकाश पाण्डेय, डीपीआरओ एस.एस. सिंह, युवा कल्याण अधिकारी नरेन्द्र पाण्डेय, सचिव खो-खो संघ रामसिंह, राष्ट्रीय खिलाडी हीना खातून, स्व0 राजेन्द्र सिंह मेमोरियल ट्रस्ट के सचिव अजय सिंह तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।