Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

विनोद कुमार के हत्या मामले में गिरफ्तारी न होने से रोष

                                              बहुजन मुक्ति पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। पैकोलिया थाना क्षेत्र के मजिगवां निवासी विनोद कुमार के हत्या का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। मंगलवार को बहुजन मुक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष दयानिधि आनन्द के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने अपर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर मामले में दोषियों के गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार को सुरक्षा एवं आर्थिक सहायता दिये जाने की मांग किया। दयानिधि ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक ने न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।
ज्ञापन में मांग किया गया है कि 27 मई को विनोद कुमार के हत्या मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उसकी मौत करंट से हुई है। इस मामले में पैकोलिया पुलिस अभी तक चुप्पी साधे हुये है, कोई गिरफ्तारी नहीं की गई। चेतावनी दिया कि यदि मामले में मुकदमा दर्ज कर हत्यारों को गिरफ्तार न किया गया तो बहुजन मुक्ति पार्टी  आन्दोलन को बाध्य होगी। ज्ञापन सौंपने वालों में आर.के. आरतियन, हृदय गौतम, ठाकुर प्रेम कुमार, राम सुमेर यादव, दिलीप शर्मा, राम गोपाल सेन आदि शामिल रहे।
ज्ञात रहे कि रेनू देवी पत्नी विनोद कुमार ने अपने पति के हत्या मामले में दोषियों के गिरफ्तारी, परिवार की सुरक्षा और बच्चोें के भरण पोषण के लिये शासन स्तर पर सहयोग की मांग उच्चाधिकारियों से किया था और  एसपी से मिलकर रेनू देवी ने न्याय की गुहार लगाया किन्तु अभी तक न्याय नहीं मिल सका है।  एसपी को दिये पत्र में रेनू देवी ने कहा था कि उसके पति विनोद कुमार ने हर्रैया थाना क्षेत्र के रायपुर निवासी राम प्रसाद चौधरी को अपनी जमीन बेचा था,  राम प्रसाद ने जमीन लिखवाने के बाद उसे पैसा नहीं दिया और मांगने पर गालियां देता था। रेनू के अनुसार गत 27 मई को राम प्रसाद चौधरी ने पैसा देने के लिये बुलाया किन्तु पैसा नहीं मिला और मझौवा वाले रास्ते पर नहर के पास उसके पति की हत्याकर फेंकी लाश बरामद हुई। शरीर पर कई जगह कटे जले का घाव था। रेनू को आशंका है कि राम प्रसाद चौधरी आदि ने मिलकर उसके पति की हत्या कर लाश फेंक दिया। अभी तक पैकोलिया पुलिस ने मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। रेनू देवी भूमिहीन है और उसके एक पुत्र दो पुत्रियां है। उसके समक्ष जीवन यापन, भरण पोषण की जिम्मेदारी है। उसके पति विनोद कुमार बाल काटने की दुकान चलाकर किसी प्रकार से परिवार चलाते थे। उसे आशंका है कि यदि दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई न हुई तो उसका और बच्चों का भी जीवन बरबाद किया जा सकता है। पैकोलिया पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किये जाने से रोष बढ रहा है और मामला तूल पकड़ सकता है।