Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

दो दर्जन से ज्यादा विद्यालयों के अध्यापकों को किया गया सम्मानित

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। बीआरसी गौर में प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की बैठक खण्ड शिक्षाधिकारी ओमकार नाथ वर्मा की अध्यक्षता में हुई। उन्होने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पार्चन कर बैठक का शुभारंभ किया। जनपद के डत्कृष्ट मॉडल प्राथमिक विद्यालय मुसहा के प्रधानाध्यापक के नेतृत्व में खण्ड शिक्षा अधिकारी ने विकास क्षेत्र के दो दर्जन से ज्यादा विद्यालयों के अध्यापकों को सम्मानित किया।
इन सभी विद्यालयों को नवाचार के सिद्धान्तों पर कार्य करते हुये सजाया संवारा जा रहा है। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुसहा प्रथम के मॉडल स्कूल से दूसरों को प्रेरणा लेनी चाहिये। यह विद्यालय लोगों की इस धारणा को बदल रहा है जो ये सोचते हैं कि सरकारी स्कूल में व्यवस्थायें व पढ़ाई बेहतर नही होती। उन्होने कहा कर्म को साधन बनाकर आगे बढ़े। उत्कृष्ट करर्य करने वालों को आगे भी सम्मानित किया जायेगा। विकास क्षेत्र के शिक्षकों को सम्मानित कर मुसहा प्रथम के प्रधानाध्यापक रामसजन यादव ने एक नई परंपरा की शुरूआत की है। बाद में बीईओ को भी अंग वस्त्र, प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
बैठक में प्रमुख रूप से शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष राजकुमार सिंह, मंत्री विनोद कुमार यादव, अखिलेश त्रिपाठी, सरीफुल्लाह, उमा पाण्डेय, कौशलेन्द्र सिंह, रामगोपाल पाठक, सियाराम यादव, शैलेन्द्र कुमार राय, मनोज कुमार जायसवाल, शेषराम, नीलम यादव, प्रियंका त्रिपाठी, अंशू सिंह, पवन कुमार, रघुवर दयाल, लालचंद, नंदकुमार, आलोक कनौजिया, सुबाष चंद यादव, भोलानाथ, ओंकारनाथ, रियाजुलहक अंसारी, संध्या देवी, अर्चना सिंह, चन्द्रेश कुमार, महेन्द्र शर्मा, हनुमान प्रसाद, एआरपी रामजीत यसदव, जर्नादन प्रसाद शुक्ला, संजय चौहान व पूनम शुक्ला को सम्मानित किया गया। सभी परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक मौजूद रहे।