Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

डीपीआरओ ने दिया समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन

सफाई कर्मियों के साथ बैठक में 9 विन्दुआंे पर वार्ता

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। सोमवार को उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ पदाधिकारियों ने  जिलाध्यक्ष अजय कुमार आर्य के नेतृत्व में जिला पंचायत राज अधिकारी से मिलकर 9 विन्दुओं पर विस्तार से वार्ता किया।  जिलाध्यक्ष अजय कुमार आर्य ने बताया कि जिला पंचायत राज अधिकारी शिवशंकर सिंह ने अनेक विन्दुओं पर सहमति जताते हुये पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि कार्यवृत्ति जारी करने के साथ ही  समस्याओं का प्रमुखता से निराकरण कराया जायेगा।
जिला पंचायत राज अधिकारी से वार्ता के दौरान बिना आदेश के डियूटी न लगाये जाने, विभिन्न कार्यालयों में सम्बद्ध सफाई कर्मियों को उनके मूल कार्यस्थल में भेजे जाने, सफाई उपकरण उपलब्ध कराने, सेवा पुस्तिका को मानव सम्पदा पोर्टल पर अपलोड कराये जाने, मृतक आश्रित और दिव्यांग सफाई कर्मिर्यों का स्थाईकरण पूर्ण कराये जाने, दिव्यांग भत्ता देने,  सफाई कर्मियों को उनके मूल तैनाती ग्राम पंचायत में भेजे जाने, एसीपी का लाभ दिलाये जाने, पेरोल केवल ग्राम प्रधान के हस्ताक्षर से ही जमा कराये जाने, मृतक आश्रितों के लम्बित देयकों तथा नियुक्ति प्रकरणों का निस्तारण कराये जाने, दिव्यांग, महिला सफाई कर्मियों की डियूटी उनके गांव से 5 किलोमीटर की परिधि में लगाये जाने,  समस्याओं का निराकरण किये जाने, अवकाश के दिन कार्य करने पर प्रतिकर अवकाश दिये जाने, चिकित्सा प्रतिपूर्ति प्रकरणों का तीन माह के भीतर निस्तारण कराये जाने, सफाई कर्मचारियों को परिचय पत्र दिये जाने आदि  मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया।

वार्ता के दौरान जिला संरक्षक अशोक कुमार दूबे, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश कुमार, जिला कोषाध्यक्ष अवधेश कुमार, संगठन मंत्री रूद्रनरायन उर्फ रूदल, संयुक्त मंत्री घनश्याम शुक्ल आदि शामिल रहे।