Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

डॉ. सोनेलाल पटेल की स्मृति में रोपे पौधः दिया पर्यावरण रक्षा का संदेश

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती । अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल के 73 वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में डॉ. सोनेलाल पटेल फाउन्डेशन की ओर से रविवार को विवेक कुमार चौधरी के संयोजन में कप्तानगंज स्थित इंदिरा गांधी इण्टर मीडिएट कालेज के परिसर में कुल 73 पौध रोपे गये। इस अवसर पर विवेक कुमार ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण का स्तर लगातार बिगड़ रहा है। ग्लोबल वार्मिग का असर अपने खेती किसानी से लेकर जनजीवन पर पड़ रहा है ऐसे में सघन पौधरोपण और उनकी रक्षा ही सबसे सरल उपाय है। कहा कि जो 73 पीपल, आंवला, सागौन, शीशम आदि के पौध रोपे गये उनके सुरक्षा का दायित्व भी स्थानीय कार्यकर्ताओं को सौंपा गया है। कहा कि सिर्फ पौध रोपना ही नहीं उनके सुंरक्षा का भी दायित्व हम सबका है।
बताया कि केन्द्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल के आवाहन पर जो पौध लगाये गये हैं फाडन्डेशन के सदस्य वृक्ष बनने तक उनकी रक्षा करेंगे। पौधरोपण में मुख्य रूप से झिनकान चौधरी, राम सिंह पटेल, राम कुमार पटेल, विजय कुमार पटेल, राधेश्याम यादव, विनोद कुमार, लालचंद चौधरी, अतुल पटेल, अरविन्द पटेल, सत्य प्रकाश वर्मा, राकेश कुमार कन्नौजिया, रमेश चन्द्र गिरी, निसार अहमद, लालजी, अजीत कुमार वर्मा, संजय    चौधरी, राकेश पटेल, अभय पटेल, सुखराम पटेल, राजमणि पटेल, अरविन्द सोनकर, हरिशंकर चौधरी, लवकुश चौधरी, नागेश्वरनाथ शुक्ल, देव पटेल, रामजी पटेल आदि शामिल रहे।