Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

अस्पतालों मे किया गया मेगा कैंप का आयोजन

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: शासन के निर्देश पर कोविड-19 का बूस्टर डोज लगवाने के लिए जिले में सभी सीएचसीध्पीएचसी के साथ-साथ, जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, ओपेक कैली अस्पताल, सहित अन्य स्थानों पर मेगा कैंप का आयोजन किया गया। गांधीनगर स्थित टाउन क्लब में दो टीमें लगाई गई। जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी तथा नगर पंचायत अध्यक्ष रूपम मिश्रा ने फीता काटकर इसका उद्घाटन किया। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने भी इस मेगा कैंप का निरीक्षण किया। इस अवसर पर सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, सीएमओ डॉक्टर हरिदास अग्रवाल, डॉक्टर सी.एल. कंनौजिया, डॉक्टर ए. के. गुप्ता, नगरीय नोडल डॉ एके कुशवाहा, उपस्थित रहे।
जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान समय में जिले में एवं अन्य स्थानों पर कोविड-19 के केसेज बढ़ रहे हैं। इससे बचाव के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री द्वारा निःशुल्क कोविड-19 टीका लगवाया जा रहा है। प्रारंभ में दो डोज लगवाने वाले लोगों के लिए बूस्टर डोज निःशुल्क लगवाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि मेगा कैंप के बाद भी सीएचसीध् पीएचसी पर जाकर कोविड-19 बूस्टर डोज लगवा ले ताकि कोरोना से सुरक्षा हो सके। नगर पालिका अध्यक्ष रूपम मिश्रा ने कहा कि कोरोना के बढ़ते हुए केसेज को देखकर पुनः सावधानी की आवश्यकता है, लोग 2 गज दूरी बनाकर रखें, भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें तथा यदि जाना आवश्यक हो तो मास्क लगाएं।
जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा कि जनपद में भारी संख्या में लोगों ने कोविड-19 का पहला एवं दूसरा डोज लगवाया है परंतु बूस्टर डोज लगवाने वालों की संख्या काफी कम है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, तथा ग्रामीण विकास विभाग द्वारा अभियान चलाकर बूस्टर डोज लगवाने का कार्यक्रम संचालित किया जाएगा।
सहायक खाद्य अधिकारी सुशील मिश्रा के नेतृत्व में नवीन कुमार द्वारा आसपास के कोटेदारों के माध्यम से राशन कार्डधारकों को प्रेरित करके मेगा कैंप में बूस्टर डोज लगवाया गया। नगर क्षेत्र के नोडल सचिन चौरसिया, यूएनडीपी के हरेंद्र यादव, डीपीएम सुधीर यादव, जिला स्वास्थ्य सूचना अधिकारी के द्वारा भी लोगों को प्रेरित करके बूस्टर डोज लगवाया गया। डॉ. एके कुशवाहा ने बताया कि इसरावती देवी, दीप्ति सिंह, सुधा देवी तथा पलक श्रीवास्तव ,सुनीता त्रिपाठी ,ज्योति गुप्ता एवं लक्ष्मी पांडे के द्वारा बूस्टर डोज लगवाने वाले लोगों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के पूर्व आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर के आधार पर पोर्टल पर रिक्वेस्ट भेजी जा रही थी। इसके लिए वहां तैनात कर्मचारियों ने अपने मोबाइल का प्रयोग करके लोगों का सहयोग किया। नगरी क्षेत्र के नोडल सचिन चौरसिया ने बताया है कि नगरी क्षेत्र के सभी छह केंद्रों पर कुल 1746 बूस्टर डोज लगाया गया है।

 मेगा कैंप, टाउन क्लब में डॉक्टर धर्मपाल के नेतृत्व में फार्मासिस्ट अमित पांडे, लैब टेक्नीशियन रत्नेश त्रिपाठी तथा स्टाफ नर्स शिवकुमार नेशनल मोबाइल मेडिकल यूनिट (वाहन) लेकर उपस्थित रहे। यद्यपि कि बूस्टर डोज का  टीका लगवाने के बाद सब कुछ सामान्य रहा तथा लोग कुछ देर रुकने के बाद अपने घर को गए, फिर भी एहतियातन यह मोबाइल यूनिट दिन भर लोगों की सेवा के लिए टाउन क्लब में मौजूद रही। कुछ लोगों के आग्रह पर टीम द्वारा लोगों का शुगर टेस्ट भी किया गया तथा पैरासिटामोल की गोली वितरित की गई।