Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
लगातार चौथी बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य बने वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रेमशंकर द्विवेदी 08 अक्टबूर को लखनऊ जायेंगे कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता व पदाधिकारी पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु सपा समर्थको ने किया हवन जयंती पर आचार्य रामचन्द्र शुक्ल को किया नमन् उपेक्षित प्रतिमा को विकसित करने की मांग   आचार्य रामचन्द्र शुक्ल को जयंती पर किया नमन गायत्री शक्तिपीठ पर महानवमी के दिन किया गया हवन, पूजन पुलिस अधीक्षक ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच किया बहादुरपुर पुलिस चौकी का उद्घाटन गैंगरेप का 1 आरोपी डाक्टर गिरफ्तार, दो अभी भी फरार सवारियां बिठा कर जा रही दो ट्रैक्टकर ट्राली समेत 3 वाहन सीज गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को पद से बर्खास्त करने की मांग

नगर पंचायतों में जलकर प्राप्त करने के लिए डीएम ने दिए निर्देश

             नगर निकाय अपने आय के स्रोत को बढ़ाये- डीएम
कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती : हर्रैया, रुधौली, बनकटी नगर पंचायतों में जलकर प्राप्त करने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि शासन का निर्देश है कि नगर निकाय अपने आय के स्रोत को बढ़ाये। इसके लिए गृहकर, जलकर, दुकानों से किराया, टैक्सी टेंपो स्टैंड, पटरी दुकानदारों, वेंडरों आदि से टैक्स एवं किराया वसूला जा सकता है। उन्होंने नगर निकायों को खर्च कम करने तथा आय बढ़ाने का निर्देश दिया है।
उन्होने कहा कि नवगठित नगर पंचायतों में तीन वर्ष तक के लिए कोई टैक्स वसूल नही किया जायेंगा परन्तु पुरानी नगर पंचायतों में यह व्यवस्था लागू करके आय बढायी जा सकती है। उन्होने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे बोर्ड की बैठक में टैक्स लगाने का प्रस्ताव प्रस्तुत करें तथा विचार-विमर्श के पश्चात इसे लागू कराये।
बैठक में उपस्थित सभी उप जिलाधिकारियों को उन्होने निर्देशित किया कि लैंडबैंक की सूची अगले सप्ताह प्रस्तुत करे। जल जीवन मिशन के अन्तर्गत चयनित गॉव में वाटर टैंक तथा बोरिंग के लिए भूमि उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। सभी लेखपालों को लगाकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों का ईकेवाईसी कराये। उन्होने निर्देश दिया कि निर्विवाद वरासत के मामले किसी भी दशा में लम्बित न रहे। उन्होने निर्देश दिया कि मल्टीपरपज सीड स्टोर तीन तहसीलों में बनाये जाने है, इसके लिए अलग से भूमि उपलब्ध करावे।
अपर जिलाधिकारी अभय कुमार मिश्र ने तहसीलदारों को निर्देशित किया कि परिवहन विभाग के बकायों की वसूली के संबंध में ओटीएस स्कीम लागू है। इनके बकायेदारों को अमीन के माध्यम से बुलवाकर अधिक से अधिक वसूली सुनिश्चित कराये। बैठक में सीआरओ नीता यादव, एसीएमओ डा. ए.के. गुप्ता, उप जिलाधिकारी शैलेष दुबे, जी.के. झा, आनन्द श्रीनेत, सुधांशू, तहसीलदारगण, अधिशासी अभियन्ता विद्युत एम.के. गौड़, एआईजी स्टाम्प मनोज कुमार शुक्ल एंव विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।