Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

नगर पंचायतों में जलकर प्राप्त करने के लिए डीएम ने दिए निर्देश

             नगर निकाय अपने आय के स्रोत को बढ़ाये- डीएम
कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती : हर्रैया, रुधौली, बनकटी नगर पंचायतों में जलकर प्राप्त करने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि शासन का निर्देश है कि नगर निकाय अपने आय के स्रोत को बढ़ाये। इसके लिए गृहकर, जलकर, दुकानों से किराया, टैक्सी टेंपो स्टैंड, पटरी दुकानदारों, वेंडरों आदि से टैक्स एवं किराया वसूला जा सकता है। उन्होंने नगर निकायों को खर्च कम करने तथा आय बढ़ाने का निर्देश दिया है।
उन्होने कहा कि नवगठित नगर पंचायतों में तीन वर्ष तक के लिए कोई टैक्स वसूल नही किया जायेंगा परन्तु पुरानी नगर पंचायतों में यह व्यवस्था लागू करके आय बढायी जा सकती है। उन्होने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे बोर्ड की बैठक में टैक्स लगाने का प्रस्ताव प्रस्तुत करें तथा विचार-विमर्श के पश्चात इसे लागू कराये।
बैठक में उपस्थित सभी उप जिलाधिकारियों को उन्होने निर्देशित किया कि लैंडबैंक की सूची अगले सप्ताह प्रस्तुत करे। जल जीवन मिशन के अन्तर्गत चयनित गॉव में वाटर टैंक तथा बोरिंग के लिए भूमि उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। सभी लेखपालों को लगाकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों का ईकेवाईसी कराये। उन्होने निर्देश दिया कि निर्विवाद वरासत के मामले किसी भी दशा में लम्बित न रहे। उन्होने निर्देश दिया कि मल्टीपरपज सीड स्टोर तीन तहसीलों में बनाये जाने है, इसके लिए अलग से भूमि उपलब्ध करावे।
अपर जिलाधिकारी अभय कुमार मिश्र ने तहसीलदारों को निर्देशित किया कि परिवहन विभाग के बकायों की वसूली के संबंध में ओटीएस स्कीम लागू है। इनके बकायेदारों को अमीन के माध्यम से बुलवाकर अधिक से अधिक वसूली सुनिश्चित कराये। बैठक में सीआरओ नीता यादव, एसीएमओ डा. ए.के. गुप्ता, उप जिलाधिकारी शैलेष दुबे, जी.के. झा, आनन्द श्रीनेत, सुधांशू, तहसीलदारगण, अधिशासी अभियन्ता विद्युत एम.के. गौड़, एआईजी स्टाम्प मनोज कुमार शुक्ल एंव विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।