Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सभी व्यापारियों तथा सरकारी विभागों को जीएसटी में रजिस्टेªशन कराना अनिवार्य

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एक राष्ट्र एक कर संकल्प के अन्तर्गत देश में जीएसटी लागू किया गया है। सभी व्यापारियों तथा सरकारी विभागों को जीएसटी में रजिस्टेªशन कराना अनिवार्य है। उक्त विचार सांसद हरीश द्विवेदी ने व्यक्त किया। भारत रत्न अटल बिहारी प्रेक्षागृह में आयोजित मेगा सेमिनार को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि इससे रोजगार के अवसर बढते है तथा आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि होती है। इसके अन्तर्गत छुपे हुए करों की पूर्ण समाप्ति कर दी गयी है।
उन्होने कहा कि रू0 1.45 लाख करोड़ भारत को जीएसटी के माध्यम से टैक्स मिल रहा है। उ0प्र0 में लगभग 90 हजार करोड़ रूपया टैक्स प्राप्त हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको बढाकर रू0 1.50 लाख करोड़ एकत्र करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होने बस्ती के व्यापारियों का आह्रवान किया कि अधिक से अधिक रजिस्टेªशन कराये ताकि प्रदेश का लक्ष्य प्राप्त करने में बस्ती का भी सराहनीय योगदान हो सकें। उन्होेने कहा कि बस्ती में 15 हजार व्यापारियों ने जीएसटी रजिस्टेªशन कराया है तथा जिले से 14 करोड़ प्रतिमाह टैक्स एकत्र होता है।
उन्होने कहा कि केवल रजिस्टेªशन कराने से प्रत्येक व्यापारी टैक्स के दायरे में नही आ जाता है परन्तु उसे योजना का लाभ अवश्य मिल जाता है। रजिस्टेªशन कराने के बाद प्रत्येक व्यापारी को 10 लाख रूपये का बीमा कवर प्राप्त होता है। प्रारम्भ में उन्होने दीप प्रज्ज्वलित करके तथा मा सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके सेमिनार का शुभारम्भ किया।
जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा कि जो भी अधिकारी आहरण-वितरण का कार्य देखते है, वे अपना रजिस्टेªशन कराना सुनिश्चित करें। जीएसटी के संबंध में पूरी जानकारी रखें ताकि जानकारी के अभाव में कोई गलती न हो। उन्होने व्यापारियों से भी अपील किया कि वे अपना रजिस्टेªशन करा लें ताकि इस योजना का लाभ उन्हें मिल सकें। उन्होने वाणिज्यकर अधिकारियों को निर्देशित किया कि मुख्य बाजारों में जाकर जागरूकता के लिए व्यापारियों से संवाद स्थापित करें। इस अवसर पर सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, मुख्य कोषाधिकारी आत्मप्रकाश बाजपेयी, आनन्द श्रीनेत, अपर निदेशक वाणिज्यकर सी.पी. मिश्रा, विकास द्विवेदी, राजेश कुमार सिंह, सुभाष चन्द्र, उपायुक्त हेमन्त यादव, पी.सी. गुप्ता, जीएसटी अधिवक्ता मनमोहन श्रीवास्तव काजू, जनपद के व्यापारी तथा विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें। पूर्णिमा मिश्र द्वारा ‘श्रीराम चन्द्र कृपाल भजमन, हरण भव भय दारूणम्‘ पर संगीतमय प्रस्तुति दिया।