Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सम्पूर्ण समाधान दिवस: प्राप्त 37 शिकायतों मे मात्र 6 मामलों का हुआ मौके पर निस्तारण

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील भानपुर में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन तथा पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति ने लोगों की समस्याओं को सुना तथा उसके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व की 16, पुलिस की 7, विकास की 6, विद्युत तथा आपूर्ति की 1-1 एवं अन्य विभागों की 6 कुल 37 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 6 का मौके पर ही निस्तारण किया गया। तहसील दिवस में जिलाधिकारी ने लगभग 15 वरिष्ठ मतदाताओं को प्रमाण पत्र का वितरण किया। उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि इनमें से जिन की पेंशन ना बनी हो, उसके लिए प्रक्रिया पूरी कराएं।
तहसील दिवस में डीएफओ नवीन कुमार, उप जिलाधिकारी भानपुर जी.के. झा, तहसीलदार सत्येंद्र सिंह, सीओ प्रीति खरवार, पीडी कमलेश सोनी, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, उपायुक्त एनआरएलएम रामदुलार, उपनिदेशक कृषि अनिल कुमार, विभागीय अधिकारी गण, बीडीओ, थानाध्यक्ष तथा तहसील एवं ब्लॉक स्तरीय कर्मचारी उपस्थित रहे।
तहसील दिवस के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी तथा जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने रामनगर ब्लाक के नरखोरिया जाकर तालाब द्वारा जल प्लावन की समस्या का निरीक्षण किया। उन्होंने बीडीओ को निर्देश दिया है कि क्षेत्र पंचायत से पानी निकासी के लिए नाले की सफाई कराएं। इसके साथ ही उन्होंने अधिशासी अभियंता सरयू नहर खंड 4 राकेश कुमार गौतम को निर्देशित किया कि नहर में पानी गिराने की व्यवस्था कराएं। उल्लेखनीय है कि नरखोरिया प्राइमरी स्कूल के ठीक सामने तालाब निर्मित है और इस में पानी भर जाने से पीडब्ल्यूडी की सड़क, स्कूल तथा पीछे गांव में पानी भर जाता है।
निरीक्षण के समय भी सड़क पर पानी लगा हुआ था। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि समस्या के समाधान के लिए जिला पंचायत द्वारा भी कार्य कराया जाएगा। समस्या के समाधान के लिए उन्होंने अपर मुख्य अधिकारी को अभियंताओं की टीम के साथ मौके पर जाकर स्टीमेट बनाने का निर्देश दिया है।
उन्होंने चिरईबुजुर्ग जाकर सरयू नहर खण्ड-4 एवं सरयू नहर खण्ड-2 गोण्डा के किमी0 116.200 पर निर्मित बैराज का निरीक्षण किया। वर्तमान समय में नहर में पानी लबालब भरा हुआ है और गेट खोलकर उसे अन्य शाखाओं में प्रवाहित किया जा रहा है। इस अवसर पर सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, एसडीएम जी.के. झा, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी ए.के. सिंह, विद्युत के अमित कुमार तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
यहां से लौटते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी तथा जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने अधिकारियों के साथ नरखोरिया बाजार स्थित कब्रिस्तान का निरीक्षण किया, जहां पर अवैध अतिक्रमण करके झोपड़ी बनाई गई है और लोग वहां रह रहे हैं। अवैध अतिक्रमण हटवाने के लिए वहां के ग्रामीण ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया। जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देशित किया है कि राजस्व टीम भेजकर नापी कराएं तथा अवैध अतिक्रमण हटाए।