Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जिले की नोडल अधिकारी नीना शर्मा ने लिया बाढ़ आपदा व अतिवृष्टि प्रभावित गांव में हुये नुकसान का जायजा

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: उत्तर प्रदेश प्रशासन एंव प्रबंधन अकादमी की निदेशक एंव जिले की नोडल अधिकारी नीना शर्मा ने विक्रमजोत विकास खण्ड के बाढ़ आपदा व अतिवृष्टि प्रभावित गांव कल्यानपुर तथा संदलपुर में पहुंचकर गांव में बाढ़ से हुये नुकसान का जायजा लिया। उन्होने लोगों को राहत सामग्री मुहैया कराते हुए उनकी समस्याएं सुनी और उसके निदान के लिए ग्रामीणों को आश्वस्त किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, सीआरओ नीता यादव तथा एसडीएम गुलाब चन्द्र उपस्थित रहें।
नोडल अधिकारी को मौके पर मौजूद प्रधान प्रतिनिधि अभिषेक शर्मा, चंद्रमणि पांडेय, हेमंत पांडेय के अलावा ग्रामीणों ने पिछले एक दशक से गांव के बदलते हालात बाढ़ और कटान की जानकारी दिया। साथ ही रिंग बांध बनवाने की मांग किया। बताया कि सरयू नदी का जलस्तर बढ़ जाने से गांव में आने का रास्ता बंद हो जाता है, ऐसे में रास्ते के उच्चीकरण और पुनर्निर्माण की भी मांग की। कहा कि यदि संभव हो तो ग्रामीणों का विस्थापन कराया जाना आवश्यक है।
इसी क्रम में विकास क्षेत्र के संदलपुर गांव पहुंचकर नोडल अधिकारी ने ग्रामीणों का हाल जाना व राहत सामग्री का वितरण कराया, जहां प्रधानपति संतोष कुमार शुक्ल सहित गांव की महिलाओं ने गांव के 60 परिवारों को कटान से बचाने के लिये मजबूत ठोकर एवं रिंग बांध बनवाने की मांग किया। निरीक्षण के दौरान ब्लाक प्रमुख विक्रमजोत कृष्ण कुमार सिंह, तहसीलदार इंद्रमणि त्रिपाठी, खंड विकास अधिकारी प्रशिक्षु एसडीएम सुधांशु नायक, अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड दिनेश कुमार, मुख्यचिकित्साधिकिरी डा. आर.पी. मिश्रा, डा. सीएल कनौजिया, डिप्टी सीएमओ, डा. आसिफ फारूकी, डा. राम कृष्णधर द्विवेदी के अलावा सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।