Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

ग्रामीण क्षेत्र में इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की स्थापना पुनीत कार्य-अतुल आनन्द

डा. वी.के. वर्मा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के नव निर्मित भवन का उद्घाटन
बेहतर चिकित्सा शिक्षा के साथ ही शोध कार्य मेरा संकल्प-डा. वी.के. वर्मा

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। धन्वन्तरि दिवस की पूर्व संध्या पर डा. वी.के. वर्मा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस बसुआपार बढनी के नव निर्मित भवन का उद्घाटन जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में ज्वाइंट मजिस्टेªट अतुल आनन्द ने किया। कहा कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में मेडिकल कालेज की स्थापना पुनीत कार्य है। यहां से शिक्षित होकर निकलने वाले छात्र लोगों का शारीरिक दुःख दूर करने में योगदान करेंगे। यह मानवता की बड़ी सेवा है।
ए.आर.टी.ओ. पंकज सिंह ने कहा कि मानव जीवन में शिक्षा, चिकित्सा और भोजन अनिवार्य आवश्यकता है। डा. वी.के. वर्मा ने इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की स्थापना करके चिकित्सा क्षेत्र में बड़ी नींव रखी है। इसका लाभ मेडिकल के छात्रों, फार्मासिस्ट, नर्सिंग के छात्र-छात्राओं के साथ ही समूचे पूर्वान्चल को मिल रहा है। यह बड़ी उपलब्धि है।
डा. वी.के. वर्मा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस बसुआपार  के नव निर्मित भवन के उद्घाटन अवसर पर प्रबंधक डा. वी.के. वर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुये कहा कि उन्होने बचपन में ही मानव सेवा का जो स्वप्न संजोया था वह अब धीरे-धीरे साकार हो रहा है। कहा कि यहां चिकित्सा शिक्षा के साथ ही शोध की भी प्रक्रिया शुरू कराया जायेगा। निदेशक डा. आलोक रंजन ने कहा कि छात्रों को बेहतर उच्च स्तरीय शिक्षा दिलाया जा रहा है। यहां से निकले छात्र चिकित्सा क्षेत्र में अपना बेहतर योगदान कर रहे हैं।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ साहित्यकार डा. रामकृष्णलाल ‘जगमग’ ने किया।
इस अवसर पर प्राचार्य पवन गुप्ता, नगर थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी, पूर्व प्रमुख रामशंकर यादव, वीरेन्द्र चौधरी,  ई. रघुनाथ पटेल, शीतला पटेल, आर.के. सिंह पटेल, डा. राजेश पटेल, डा. सीएम पटेल, डा. श्याम नरायन चौधरी, डा. सुरेन्द्र प्रसाद चौधरी, डा. चन्द्रशेखर, वृजेश चौधरी, प्रकाश चन्द्र गुप्ता, विनोद उपाध्याय, अरूणेश श्रीवास्तव, राजेश पाण्डेय, सत्येन्द्रनाथ ‘मतवाला’ राजेश्वरी वर्मा, डा. चन्दा सिंह, डा. सुरभि पटेल, वृजेश चौधरी, अयांश रंजन, सुखराम पटेल, हरिशंकर पाण्डेय, जय हिन्द गौतम, प्रेमसागर के साथ ही बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।