Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बच्चों ने लगाई विज्ञान प्रदर्शनी, डीएम ने किया प्रतिभाओं की सराहना

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती।  बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के अंतर्गत जनपद के 110 छात्रों ने कटेश्वर पार्क पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में विज्ञान प्रदर्शनी लगाई। प्रदर्शनी में बच्चों ने विज्ञान विषय पर आधारित प्रोजेक्ट बनाए। मॉडलों का निरीक्षण निर्णायक मंडल द्वारा किया। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बच्चों द्वारा बनाये गए माडल्स का निरीक्षण किया और कहा कि जिस बच्चे का प्रोजेक्ट सबसे अच्छा बना होगा उसके विद्यालय में एस्ट्रोनॉमी लैब की स्थापना की जाएगी। उन्होंने बच्चों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों में आत्मविश्वास के साथ ही उनका हुनर भी निखरता है।
बीएसए डॉ इंद्रजीत प्रजापति ने कहा कि राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के अंतर्गत जनपद से चयनित सबसे उत्कृष्ट मॉडलों उसके छात्र के साथ राजधानी लखनऊ भेजा जाएगा। वहां माननीय मुख्यमंत्री जी के समक्ष के मॉडल का प्रस्तुत किया जाएगा।
इस अवसर पर बच्चों के बीच क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतिगोगिता में चयनित 10 उत्कृष्ट मॉडलों का चयन किया गया। जिन्हें बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ इंद्रजीत प्रजापति द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किए गए। प्रतियोगिता में परशुरामपुर से कमलनाथ, साउंघाट से अफीफा व प्रिंस खातून, नगर क्षेत्र से आयुष, सलटौवा से आलोक कुमार, दुबौलिया से अभय प्रताप, बनकटी से हिमांशु, हरैया से शब्बो, रुधौली से अंजलि तथा कप्तानगंज से अनुराग मिश्रा का चयन किया गया। संचालन जिला समन्वयक सुनील त्रिपाठी ने किया इस प्रतियोगिता में शामिल सभी बच्चों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

निर्णायक मण्डल में जीजीआईसी के प्रधानाचार्य श्रीमती नीलम सिंह, डायट के प्रभारी प्राचार्य कुलदीप चौधरी, प्रवक्ता अलीउद्दीन, जीआईसी प्रवक्ता सुरेश चंद्र वर्मा रहे। कार्यक्रम में बीइओ महेंद्र त्रिपाठी, अरुण यादव,  एसआरजी डॉ सर्वेष्ट मिश्र, आशीष श्रीवास्तव, अंगद पांडेय, एआरपी राकेश पांडेय, जय प्रकाश सहित  समस्त विज्ञान के एआरपी बड़ी संख्या में संबंधित बच्चों के शिक्षक उपस्थित रहे।