Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
मातृ शिशु स्वास्थ्य सेवाओं के लिए वरदान है एमसीपी कार्ड नवजात शिशु में जन्‍मजात विकृतियों को दूर करता है फोलिक एसिड गुरू जी की अकड पडी ढीली कर दिए गये निलम्बित दहेज उत्पीड़न के दो मामलों में 10 ससुरालियों पर केस पेन्शनर एसोसिएशन की बैठक 5 को पुरानी पेशन नीति बहाली की मांग को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपेगे शिक्षक युवाओं के मानसिक स्वास्थ्य एवं जीवन कौशल पर विशेष कार्यशाला का शुभारम्भ इलाज के दौरान समझा टीबी मरीजों का दर्द,  अब बने मददगार  नोडल अधिकारी नीना शर्मा ने रुधौली ब्लाक में चौपाल लगाकर सुनीं समस्याऐ जिले की नोडल अधिकारी के निरीक्षण में सब कुछ मिला गुड ही गुड

लंदन की डिग्री, गोल्ड मेडल से सम्मानित हुये डा. वी.के. वर्मा

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती । होम्योपैथ के वरिष्ठ चिकित्सक एवं आयुष चिकित्साधिकारी डा. वी.के. वर्मा को हैनीमेन कॉलेज ऑफ होम्योपैथी यूनाइटेड किंगडम से पोस्ट ग्रेजुएशन होम्योपैथी पी.जी. होम लंदन एवार्ड दिया गया। डा. वर्मा ने यह कोर्स दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से प्राप्त किया। गुरूवार को लखनऊ स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित अर्न्तराष्ट्रीय होम्योपैथी सेमिनार में उन्हें पी.जी. होम लंदन की डिग्री सौंपी गई। उन्हेे गोल्ड मेडल से भी सम्मानित किया गया।
लंदन की डिग्री लेकर वापस लौटे डा. वी.के. वर्मा ने बताया कि उन्होने पोस्ट ग्रेजुएशन होम्योपैथी का कोर्स दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से प्राप्त किया। बताया कि विशेष अभिरूचि में उन्होने पेट जनित रोगों पर शोध पत्र दिया जिस पर उन्हें एवार्ड भी मिला है। कहा कि उन्होने डेढ वर्ष के भीतर जो  अध्ययन किया इसका लाभ निश्चित रूप से पूर्वान्चल के मरीजों को मिलेगा। ऑन लाइन क्लास से भी उन्हें होम्योपैथी दवाओं के अनेक सूक्ष्म प्रभावों की जानकारी हुई। इस दौरान देश और विदेश के अनेक छात्रों में डिग्रिया वितरित की गई।