Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बीडीओ के मौजूदगी मे चौपाल के नाम हुई पर महज खानापूर्ति

ग्रामीणों ने की शिकायत की भरमार तो महज आधे घंटे में खत्म हो गया चौपाल

चौपाल को जिम्मेदारों ने बना दिया तमाशा

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। शासन की मंशा के अनुसार हर गरीब तक सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं पहुंचाने के लिए ग्राम पंचायतों में चौपाल का आयोजन किया जा रहा है किंतु जिम्मेदारों की उदासीनता के कारण चौपाल के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। मामला विकास खंड कुदरहा के ग्राम पंचायत जिभियांव का है जहां बीडीओ वर्षा वंग की मौजूदगी में वृहस्पतिवार को आधी अधूरी व्यस्था के बीच चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में जब ग्रामीणों नें शिकायत की भरमार की तो महज आधे घण्टे में जिम्मेदार बिना ग्रामीणों की समस्याओं का निदान किये खिसक लिए। चौपाल में आवास, शौचालय व छुट्टा पशुओं की समस्या प्रमुखता पर रही है।

चौपाल में जिभियांव के विजय कुमार व मोहम्मद रइस नें सूची में नाम होने के बाद भी विगत दो वर्षों से आवास न मिलने की बात कही। निजामुद्दीन, रेनू सुनीता, इमाम अली सहित बड़ी संख्या में लोगों ने शौचालय न मिलने की बात कही। पन्नेलाल नें किसान सम्मान निधि न मिलने की बात कही वहीं वादुल्ला सहित तमाम ग्रामीणों ने छुट्टा पशुओं की समस्या को लेकर शिकायत किया कि गांव में गौशाला न होने से छुट्टा पशुओं का आतंक व्याप्त है। ब्लाक मुख्यालय से सटी ग्राम पंचायत होने के बाउजूद इस समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। एडीओ आइएसबी गोविंद माधव त्रिपाठी ने कहा कि बगल की गौशाला उजियानपुर में छुट्टा पशुओं को पशुओ को पहुंचाएं किन्तु ग्रामीणों का कहना है उजियानपुर गौशाले में समुचित व्यवस्था नहीं है जिससे पशु मर रहे हैं। ऐसे में उस गौशाले में पशुओं को कैसे छोड़ा जाए।

आवास की शिकायत पर बीडीओ वर्षा वंग नें कहा कि प्रधान जी दया कर रहे हैं आवास मिल जाएगा। शौचालय को लेकर पत्र लोगों को ऑनलाइन करवाने को कहा। चौपाल के बाद सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान सामुदायिक शौचालय पर जाने के लिए रास्ता न देख सचिव गोरखनाथ को राजस्व विभाग से संपर्क कर निस्तारण के लिए कहा वहीं पंचायत भवन अधूरा देख बीडीओ वर्षा वंग बिफर पड़ी। सचिव व ग्राम प्रधान को एक माह के भीतर अधूरा कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

चौपाल के दौरान एडीओ क्वॉपरेटिव मनोज चतुर्वेदी एडीओ समाज कल्याण राजन चौधरी प्रधान प्रतिनिधि सदरूद्दीन बालकृष्ण त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।