Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

हर्रैया के फरार लेखा लिपिक नित्यानंद सिंह के खिलाफ दी तहरीर

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। नगर पंचायत हर्रैया के अनुचर की पिछले दिनों हुई मौत के मामले में फरार चल रहे आरोपी लेखा लिपिक नित्यानंद सिंह के खिलाफ सोमवार को हर्रैया थाने में एक और तहरीर दी गई। इसमें नगर पंचायत कार्यालय के वित्त एवं लेखा संबंधी कैशबुक गायब होने की बात लिखी गई है।
लेखा लिपिक के फरार होने की स्थिति में पिछले एक सप्ताह से उसके संबंधित अभिलेखों के हस्तांतरण की कवायद चल रही है। इस क्रम में कैशबुक सहित कई महत्वपूर्ण फाइलें नहीं मिल रही हैं। ऐसे में अधिशासी अधिकारी संजय राव ने सोमवार को थाने पर प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।

बता दें कि 14 दिसंबर को नगर पंचायत कार्यालय के अनुचर शिवम पाठक का शव रहस्यमय परिस्थितियों में मनोरमा नदी से निकली सोती से मिला था। 15 दिसंबर को शिवम की मां की तहरीर पर कार्यालय के लेखा लिपिक नित्यानंद सिंह पर हत्या का केस दर्ज हुआ, जिसके बाद से ही वह कार्यालय से लापता हो गया। इसी बीच सभासदों व अध्यक्ष के बीच विवाद हो गया। सभासदों ने धरना शुरू कर दिया। धरना समाप्त करने के लिए सभासदों ने कैशबुक सामने लाने की शर्त रखी।
ऐसे में एसडीएम के निर्देश पर नगर पंचायत के नियमित लिपिक राजेश्वर सिंह को नित्यानंद सिंह का चार्ज सौंपने की प्रक्रिया शुरू हुई। एसडीएम ने अधिशासी अधिकारी को कैशबुक उपलब्ध कराने को कहा, मगर ईओ और नगर पंचायत अध्यक्ष इस बारे में कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे पाए।

इस बीच सोमवार को गायब कैशबुक को लेकर अधिशासी अधिकारी व कार्यालय के कर्मियों ने रखी आलमारियों को खंगाला, मगर कैशबुक का पता नहीं चला। सूत्रों की मानें तो कई अन्य महत्वपूर्ण फाइलें भी कार्यालय से गायब है। सभासदों ने कैशबुक गायब होने की सूचना एसडीएम को दी। एसडीएम ने अधिशासी अधिकारी को इस बावत केस दर्ज कराने का निर्देश दिया। इसके बाद देर शाम ईओ संजय राव तहरीर लेकर थाने पहुंचे।
ईओ ने बताया कि सभी अभिलेखों के सुरक्षा का दायित्व लेखा लिपिक के जिम्मे था। एसएचओ शैलेश सिंह का कहना है कि तहरीर पर उचित कार्रवाई की जा रही है।