Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

वार्षिकोत्सव में नव वर्ष की धूम, छा गये नन्हें कलाकार

विद्यालयों के वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति के सार्थक अवसरमण्डलायुक्त
सेन्ट जेवियर्स सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल के छात्रों ने दिया शानदार प्रस्तुति

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल के वार्षिकोत्सव का उद्घाटन करते हुये मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से छात्रों में अभिव्यक्ति की क्षमता विकसित होती है। छात्र अपने अंचल की सांस्कृतिक विरासत से परिचित होते है।
सेंट जेवियर्स स्कूल में नववर्ष के स्वागत को लेकर खूब उमंग रहा। उत्साह से लबरेज बच्चों ने स्कूल को रंग बिरंगे रोशनी से सजाया और नववर्ष की पूर्व संध्या को गीत, संगीत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों से नव वर्ष का स्वागत किया।
कार्यक्रम का आरम्भ मण्डलायुक्त  योगेश्वर राम मिश्र, प्रबंध निदेशक राजीव कुमार व प्रधानाचार्य सोनी कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर किया। विद्यालय के प्रबंधक राजीव कुमार ने वार्षिक रिपोर्ट अभिभावकों के सामने रखी और मेधावियों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों को विश्वस्तरीय एजुकेशन देने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। प्रोजेक्ट सहित अन्य उपकरण के माध्यम से उनकी पढ़ाई कराई जा रही है। यही कारण है कि तेजी से इन बच्चों में सुधार हो रहा है।
बच्चों ने स्वागत गीत के माध्यम से मुख्य अतिथि सहित सभी का स्वागत किया। गणेश वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इसके बाद मंच पर नाटक के माध्यम से बच्चों ने दहेज प्रथा तथा शिक्षा को संस्कार से जोड़ने की  कला का प्रदर्शन किया। भजन के माध्यम से कार्यक्रम को नई ऊंचाई दी। इसके बाद नृत्य की बारी आई। बच्चों ने मलयालम नृत्य का शानदार प्रदर्शन किया। गांव में आयोजित होने वाले नृत्य से बच्चों ने अपनी परंपराओं की याद दिलाई। कौवाली पर शानदार प्रस्तुति दी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मानवी, अंश, सौम्या यादव, अक्षय, सृष्टि, नीतेश, आयुष, स्मृति, आराध्या, आस्था गुप्ता, शैलजा वर्मा, अक्षरा, युवराज, अस्मिता, गौरव,  सौम्या, आदित्य, आकांक्षा आदि की प्रस्तुतियां सराही गई।
इसके बाद कजरी, छत्तीसगढ़ी, डांडिया व पंजाबी नृत्य की छटा बिखेरी। कार्यक्रम देर रात कार्यक्रम चलता रहा। इस मौके पर स्कूल के शिक्षक, अभिभावक के साथ ही अनेक विशिष्टजन उपस्थित रहे।