Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

कवि श्रवण कुमार दूबे को हिंदी गौरव सम्मान

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । साहित्य के क्षेत्र में योगदान के लिये रूधौली  विकास खण्ड के लखनपुरवा निवासी युवा साहित्यकार, कवि श्रवण कुमार दूबे को हिंदी समर्थक मंच द्वारा प्रदत्त ’’हिंदी गौरव सम्मान’’2022 सम्मान से सम्मानित किया गया है। वे काव्य रचना के क्षेत्र में निरन्तर सक्रिय हैं और अनेक साझा संस्करणों में उनकी कृतियां प्रकाशित होती रहती है। इन दिनों वे ऑन लाइन कार्यक्रमों के साथ ही काव्य संग्रहों के सम्पादन में व्यस्त है। ’’हिंदी गौरव सम्मान’’ से सम्मानित होने पर श्रवण कुमार दूबे ने कहा कि ऐसे पुरस्कारों से और बेहतर कार्य करने की इच्छा प्रबल होती है।
ज्ञात रहे कि  इससे पूर्व श्रवण कुमार दूबे को श्री सत्य इन्द्रा फाउन्डेशन जयपुर राजस्थान द्वारा एस.एस.आई.एफ. 2022 एवार्ड, अखिल भारतीय काव्य मंच मुम्बई से सम्मानित किये जाने के साथ ही  साझा काव्य संग्रह ’’अनामिका’’ के लिए अनामिका सम्मान 2021, उडान, साझा  विविधा संग्रह के लिए उड़ान सम्मान 2021 तथा मातृ छाया साझा काव्य संकलन के लिए मातृछाया सम्मान 2021 मिल चुका है। वर्तमान मंे ग्राम्य विकास विभाग में कार्यरत श्री दूबे द्वारा सहसम्पादित पुस्तक क्षितिज के पार पुस्तक का प्रकाशन हो चुका है जिसमें देश विदेश के अनेक वरिष्ठ रचनाकारों की रचनायें संकलित है।
कवि श्रवण कुमार की इस सफलता पर प्रो. रीना पाठक,  नीलम सिंह, मानवी सिंह, डा. मोहम्मद नसीर हसन, विजय कुमार दूबे, डॉ. शैलजा पाण्डेय, डा. रघुवर पाण्डेय, डा. राजेश कुमार शर्मा, राजकुमार, श्रीकान्त तिवारी आदि ने प्रसन्नता व्यक्त किया है।