Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

गौर ब्लॉक के 108 ग्राम पंचायतों में बनेंगे 719 पीएम आवास

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत इसी माह में गौर ब्लॉक के 108 ग्राम पंचायतों में 719 प्रधानमंत्री आवास बनाए जाने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। पात्रता की जांच कर सूची को अंतिम रूप देने में ब्लॉक के कर्मचारी जुटे हुए हैं।
लंबे समय के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को घर बनाने के लिए शासन की ओर से लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अब उसी लक्ष्य के मुताबिक ग्राम पंचायतों में आवासों का आवंटन किया जाएगा। योजना के तहत लाभार्थी को प्रति आवास पर एक लाख बीस हजार रुपये बैंक खाते में भेजे जाते हैं। साथ ही 213 रुपये की दर से 90 दिन का मानव दिवस मजदूरी के रूप में दिया जाता है। लाभार्थी के पास यदि शौचालय नहीं है तो सूची में नाम होने पर उन्हें शौचालय भी मुहैया कराया जाएगा।
बीडीओ अनिल कुमार यादव ने बताया कि ब्लॉक में कुल 719 आवास का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। जिसे ग्राम पंचायतों के गरीब पात्र व्यक्तियों को सूची के मुताबिक आवंटन किया जाएगा। इसके लिए सूची को कर्मचारी अंतिम रूप देने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि आवास दिलाने के नाम पर अगर कोई प्रधान, सचिव या फिर अन्य कोई व्यक्ति सुविधा शुल्क मांगता है तो उसकी शिकायत खंड विकास अधिकारी कार्यालय व मोबाइल नंबर 9454 464720 पर जरूर करें।