Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

उद्योग बंधु की बैठक में डीएम ने दिए निर्देश

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : आगामी 24 जनवरी को जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स ग्लोबल समिट का आयोजन करने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने उद्योग विभाग को निर्देशित किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित उद्योग बंधु की बैठक में उन्होंने निर्देश दिया है कि इसमें  कृषि, उद्यान, रेशम, पशुपालन, पर्यटन एवं अन्य विभागों से संबंधित उद्योगों की स्थापना के लिए इच्छुक उद्यमियों को बुलाया जाए। भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई प्रेक्षागृह में आयोजित होने वाले इस समिट में प्रत्येक विभाग द्वारा यहां स्टाल लगाया जाएगा तथा उद्यमियों को विभागीय योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। वर्तमान में 500 करोड़ लक्ष्य के सापेक्ष लगभग 700 करोड़ रुपए के उद्योग स्थापना की सहमति उद्यमियों से प्राप्त हो गई है।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि संत कबीर नगर, मऊ, अंबेडकर नगर से हथकरघा कार्य करने वाले लोगों को इस समिट में बुलाया जाए ताकि वह अपना अनुभव साझा कर सकें। इसके अलावा नेपाल में स्थापित कंपनियां भी भारत आना चाहती हैं, अतः उनको बस्ती में उद्योग स्थापना के लिए प्रेरित किया जाए। बैठक में उन्होंने उद्यमियों को बताया कि प्रत्येक तहसील में लैंड बैंक बनवाया जा रहा है उन्होंने कहा कि जिला पौराणिक एवं ऐतिहासिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है, इसलिए यहां पर्यटन क्षेत्र से संबंधित होटल, मनोरंजन पार्क, हेरिटेज होम, इको टूरिज्म की स्थापना भी हो सकती है। बैठक में विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई, जिसमें जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि 31 जनवरी तक सभी रोजगार परियोजनाओं में ऋण की  स्वीकृति करते हुए विचरण कराना भी सुनिश्चित करें।
बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग हरेंद्र प्रताप ने किया। इसमें सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, उप जिलाधिकारी सदर शैलेश दुबे, अधिशासी अभियंता विद्युत महेंद्र मिश्र तथा एमके गौड, चेंबर ऑफ इंडस्ट्री के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, महासचिव हरीश चंद्र शुक्ला, अनिल सिंह रैकवार, कृषि अधिकारी मनीष सिंह, एडी रेशम नितेश सिंह, जितेंद्र कुमार गौतम, पर्यटन अधिकारी विकास नारायण, बैंक प्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।