Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

नोडल अधिकारी नीना शर्मा ने रुधौली ब्लाक में चौपाल लगाकर सुनीं समस्याऐ

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती : निदेशक, उ0प्र0 प्रशासन एवं प्रबन्धन अकादमी/जिले की नोडल अधिकारी नीना शर्मा ने रुधौली ब्लाक के मझौवा कला गांव में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना तथा उसके निस्तारण के संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। चौपाल में लगभग एक दर्जन विभागों द्वारा प्रदर्शनी का आयोजन किया गया तथा लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ दिया गया। चौपाल कार्यक्रम में शिक्षा की गुणवत्ता की जांच करने के लिए उन्होंने प्राइमरी स्कूल के छात्र-छात्राओं से संवाद किया। कक्षा एक की छात्रा आयुषी से उन्होंने चिड़िया नामक कहानी सुना और उसको पुरस्कृत किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन तथा सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति उपस्थित रहे।
नोडल अधिकारी ने गांव में वरासत लंबित होने के संबंध में जानकारी हासिल किया। उन्होंने ग्राम पंचायत में मनरेगा से कराए गए कार्यों की जानकारी लिया तथा गांव वालों से उसकी गुणवत्ता के बारे में पूछताछ किया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय तथा प्राइमरी स्कूल के मध्य किचन शेड का शिलान्यास करते हुए उन्होंने निर्देश दिया कि पूर्ण गुणवत्ता से इसका निर्माण कार्य कराए जाएं। उन्होंने स्कूल के बगल में स्थित अमृत सरोवर का निरीक्षण किया तथा वहां पर वृक्षारोपण भी किया। उन्होंने पंचायत सहायक को हटाए जाने के संबंध में जानकारी हासिल किया तथा निर्देश दिया कि जिलाधिकारी से अनुमोदन प्राप्त करने के बाद ही नए पंचायत सहायक की तैनाती की जाए। उन्होंने इस अवसर पर एक बालक को आयुष्मान कार्ड प्रदान किया तथा सुमन, सुनीता, बबुनी, गुड़िया, इंद्रावती, पूनम, कंचन, निशा, संगीता को प्रधानमंत्री आवास योजना का स्वीकृति पत्र प्रदान करते हुए बताया कि उनके खाते में रू0 40000/ प्रथम किश्त के रूप में भेजा जाएगा।
अधिशासी अभियंता विद्युत एमके मिश्रा को निर्देश दिया कि 8 घर के पुरवें तक भी बिजली पहुंचाने की व्यवस्था करें, सभी विद्युत उपभोक्ताओं का केवाईसी कराएं तथा बिजली का बिल जमा करवाएं।
इस अवसर पर कृषि, बाल विकास परियोजना, आई.सी.डी.एस., ग्राम्य विकास, विद्युत, महिला कल्याण, समाज कल्याण, खाद्य एवं रसद, स्वास्थ्य, उद्यान, रेशम, श्रम विभाग, एच.पी. गैस, स्वच्छ भारत मिशन, महिला आजीविका समूह एवं पशुपालन विभाग की प्रदर्शनी लगायी गई। इस दौरान एडीएम कमलेश चंद, सीएमओ डॉक्टर आरपी मिश्रा, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, डीडीएजी अनिल कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ, इंद्रजीत प्रजापति, उप जिलाधिकारी आनंद श्रीनेत तथा विभागीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।