Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जल जीवन मिशन की अधूरी प्रगति पर मण्डलायुक्त खफा, दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की चेतावनी

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : जल जीवन मिशन की अधूरी प्रगति पर मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने असंतोष जाहिर करते हुए लापरवाही के लिए दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने की चेतावनी दिया है। योजना की मण्डलीय समीक्षा बैठक में उन्होने कहा कि सुधार के लिए पर्याप्त समय दिया जा चुका है। वर्तमान प्रगति के संबंध में शासन को अवगत कराया जायेंगा। उन्होने अधीक्षण अभियन्ता को निर्देशित किया है कि सिद्धार्थनगर में सप्ताह में एक दिन बैठे और प्रगति में तेजी लायें। मण्डलायुक्त ने पूरी योजना पर अभी तक मात्र 10 प्रतिशत व्यय पर भी असंतोष व्यक्त किया है।
समीक्षा में मण्डलायुक्त ने पाया कि मण्डल में 5349 राजस्व ग्रामों में भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गयी है एवं उपलब्ध भूमि के सापेक्ष 1668 नग स्टीमेट तैयार कर राज्य सरकार को स्वीकृति हेतु भेजा गया है,  इसमें 4804 ग्राम आच्छादित होंगे। मण्डल के अन्तर्गत तीनो जनपदों में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत फेज-2, फेज-3 एवं फेज-5 को सम्मिलित करते हुए तीन फर्म क्रमशः मेसर्स मेघा इंजीनियरिंग एण्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर लि०, एस-2, टेक्नोकेट, इण्डस्ट्रियल स्टेट, बालानगर, हैदराबाद, मेसर्स वीएसए इन्फ्रा प्रोजेक्ट एण्ड एससीएल एवं मेसर्स जैक्सन एण्ड विश्वराज को कार्य हेतु चयनित किया गया है।
अधीक्षण अभियन्ता सौरभ सुमन ने बताया कि कुल 5701 राजस्व ग्रामों को पेयजल से आच्छादित करने का चयन किया गया। 1284 नग स्टीमेट स्टेट को स्वीकृत हो चुके हैं। 846 नग स्टीमेट पर कवर एग्रीमेन्ट के सापेक्ष 674 पेयजल योजना पर कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है, जिसके अन्तर्गत 293657 नग गृह जल संयोजन के सापेक्ष 100729 नग घरों को कनेक्शन प्रदान कर दिया गया है। वित्तीय प्रगति 1128.47 करोड़ के सापेक्ष 186.58 करोड़ व्यय कर लिया गया है। शेष कार्य प्रगति पर है।
बैठक का संचालन संयुक्त विकास आयुक्त पी.के. शुक्ला ने किया। बैठक में अधिशासी अभियन्ता अजय कुमार उपाध्याय,  महेश प्रसाद, राजेन्द्र कुमार तिवारी, राजकुमार सिंह, रामबचन, जी.एम. सिद्धार्थनगर एस.के. शर्मा, अभिषेक चौहान, हिमांशू सिंह, विकास शुक्ला, विवेक शुक्ला, आर्यावर्त गिलास एवं सेवा संस्थान के कोर्डिनेटर चन्दन उपस्थित रहें।