Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

निःशुल्क सिलाई कटाई प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी युवतियों को मिला प्रमाणपत्र

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती: देईसांड बाज़ार में ग्रामीण, जरुरतमंद, विधवा, परित्यक्ता और स्कूल छोड़ चुकी युवतियों और महिलाओं को हुनरमंद बना कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से सुई धागा जी निःशुल्क सिलाई कटाई प्रशिक्षण केंद्र का संचालन युवा विकास समिति द्वारा इन्डियन डेवलपमेंट फाउंडेशन के सहयोग से किया जा रहा है । जिसके तहत पहेल बैच में छः माह का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी युवतियों को प्रमाणपत्र प्रदान किया गया ।

इस मौके पर सस्था के सचिव बृहस्पति कुमार पाण्डेय नें प्रशिक्षण पूर्ण कर चुकी युवतियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामना देते हुए कहा की जो युवतियां यहाँ से सिलाई का हुनर सीखकर जा रहीं हैं वह दूसरों को भी आत्म निर्भर बनने के लिए प्रेरित करेंगी । उन्होंने कहा कि  संस्था का प्रयास है की  महिलाओं को स्वावलंबन के दृष्टिकोण से शुरू किये गए इस केंद्र के माध्यम से रोजगार के नए अवसर सामने आयेंगे। और सिलाई प्रशिक्षण केंद्र से महिलाओं को स्वावलंबन आत्मनिर्भर बनने का मौका मिलेगा। धर्मेन्द्र पाण्डेय नें कहा की प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी महिलाओं को रोजगार मिलेगा और उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर भी मिलेगा। इस मौके पर कविता कुमारी, सरिता, रीमा, सोनी, अंजली, प्रीती यादव, साधना यादव, वंदना गुप्ता, रंजना यादवसहित अन्य युवतियां मौजूद रहीं।