Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

शिक्षकों में किया निःशुल्क परिचय पत्र का वितरण

कबीर बस्ती न्यूज।

पहचान पत्र से शिक्षकों को होगी सुविधाअभय सिंह यादव
बस्ती। गुरुवार को बीआरसी बनकटी के सभागार में प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अभय सिंह यादव की अध्यक्षता में शिक्षकों के निशुल्क परिचय पत्र वितरण समारोह कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम मुख्य अतिथि रिदम एकेडमी की डायरेक्टर डॉ श्रेया और विशिष्ट अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ इंद्रजीत प्रजापति, खण्ड शिक्षा अधिकारी संतोष शुक्ल और अरुण कुमार यादव, शिक्षाविद अनिल कुमार मौर्य, बैंक आफ बडौदा के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक जितेंद्र कुमार और संयुक्त प्रबंधक नेहा श्रीवास्तव की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
शिक्षक नेता अभय सिंह यादव ने बताया कि शिक्षकों ने उनको अवगत कराया कि उन्हें बाहर जाने पर अपनी पहचान को लेकर बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है इसलिए हम सभी को परिचय पत्र अत्यंत आवश्यक है इसको लेकर ब्लॉक अध्यक्ष ने प्राथमिक शिक्षक संघ बनकटी के सहयोग से लगभग 400 शिक्षकों को निःशुल्क परिचय पत्र वितरित कराया।
मुख्य अतिथि डॉ श्रेया ने कहा इस तरह का सामाजिक कार्य बहुत कम लोग ही करते हैं शिक्षकों को निशुल्क परिचय पत्र का वितरण कठिन कार्य था निश्चित तौर पर शिक्षक संघ के अध्यक्ष अभय सिंह यादव प्रशंसा के योग्य हैं। बीएसए डॉ इंद्रजीत प्रजापति ने उपस्थित शिक्षकों से कहा कि आप सभी शिक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालन करने में अहम भूमिका निभाए जिससे बस्ती जनपद को प्रदेश स्तर पर अलग पहचान मिले। उन्होंने कहा की निशुल्क परिचय पत्र का वितरण जिले के सभी विकासखण्डों में होना चाहिए। खण्ड शिक्षा अधिकारी संतोष शुक्ल ने निशुल्क परिचय पत्र वितरण के कार्य को लेकर संगठन की सराहना की। वरिष्ठ शाखा प्रबंधक जितेंद्र कुमार तथा संयुक्त प्रबंधक नेहा श्रीवास्तव ने बैंक ऑफ बड़ौदा के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि हमारे बैंक में एक सैलरी भुगतान होने के पश्चात शिक्षकों का एक करोड़ का आकस्मिक दुर्घटना बीमा हो जाता है जो लिखित रूप में बांड के माध्यम से दिया जाता है उसके पश्चात कई शिक्षकों ने नया खाता भी खुलवाया। खण्ड शिक्षा अधिकारी बनकटी अरुण यादव ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया कार्यक्रम का संचालन अतुल कृष्णराज ने किया।
इस दौरान सुदर्शन प्रसाद त्रिपाठी, मोहम्मद इकबाल, डॉ, अंगद पाण्डेय, राकेश पाण्डेय, चंद्रशेखर शर्मा, दुर्गेश राव, मारूफ खान, आदित्य नाथ तिवारी, रामरेखा चौधरी, रुकमणी, नीलम, मंजेश राजभर, रवि प्रताप सिंह, राघवेंद्र उपाध्याय, कृष्ण बिहारी पाण्डेय, ध्रुव नारायण दूबे, कृष्ण प्रभा, मोनिका दास, जामवंती देवी, अभिषेक यादव, सौरभ पासवान, महेंद्र सिंह, गीता पाण्डेय, गीता यादव, बिंद्रावती, चंद्रशेखर गुप्ता, शारदा प्रसाद चौबे, शैलेंद्र पाल, राजेश सिंह, अशोक पाण्डेय, सत्येंद्र यादव, वाचस्पति, अनुपमा यादव, शुभम पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।