Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

चित्रकूट: विधायक अब्बास अंसारी से निखत की मुलाकात कराने के मामले में अब तक आठ गिरफ्तार

कबीर बस्ती न्यूज।

चित्रकूट: चित्रकूट जिला जेल प्रकरण में आखिरकार जेल अधीक्षक के साथ जेलर व चर्चित वार्डर को जांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। 24 घंटे पहले ही इनसे पूछताछ कर जेल अधीक्षक व जेलर को जांच टीम ने दो दिन के लिए संबद्ध वाले स्थल जाने के लिए कहा था।

रविवार को डिप्टी जेलर पीयुष पांडेय व एक अन्य वार्डर से मिली जानकारी की कड़ियों को जोड़ा गया, तो आखिर में इन तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को तीनों को लखनऊ जेल भेजा जाएगा। बता दें कि विधायक अब्बास अंसारी से गैरकानूनी तरीके से मिलने पर उसकी पत्नी निखत बानो व चालक नियाज की जांच चल रही है। इसमें जेल अधीक्षक अशोक सागर, जेलर संतोष कुमार व वार्डर जगमोहन के अलावा विधायक अब्बास अंसारी, उसकी पत्नी निखत समेत आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी। इन पर जेल से भगाने की साजिश, मिलन के बदले महंगे गिफ्ट व नगदी लेना, रंगदारी मांगना, विदेशी मुद्रा की बरामदगी की धाराओं के तहत मामला दर्ज है।छापेमारी कर हुआ था खुलासा

जेल अधिकारियों पर आरोप है कि गैरकानूनी तरीके से इन दोनों को जेल में एक अधिकारी के कक्ष में लगभग डेढ़ माह तक मिलाया गया। दस फरवरी को डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला ने मिली सूचना के आधार पर छापेमारी कर इस प्रकरण का भंडाफोड किया था।

एसआईटी की जांच पूछताछ नोटिस पर जेल अधीक्षक अशोक सागर, जेलर संतोष कुमार व वार्डर जगमोहन से शुक्रवार को छह घंटे तक पूछताछ हुई थी। शनिवार को जेल अधीक्षक व जेलर को जांच टीम ने यह कहकर लौटाया था कि जरूरत पड़ने पर उन्हें फिर बुलाया जाएगा।
रविवार को डिप्टी जेलर पीयुष पांडेय व एक अन्य वार्डर से लगातार पूछताछ के बाद जो राज सामने आए उसमें इन अधिकारियों की भूमिका भी प्रमुख मिली। एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि जेल अधीक्षक अशोक सागर, जेलर संतोष कुमार व वार्डर जगमोहन के खिलाफ काफी सबूत मिलने और अन्य के बयानों की कड़ियों का मिलान करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।
तीनों को लखनऊ जेल भेजा जाएगा
इस गिरफ्तारी की पुष्टि एसपी ने करते हुए यह भी बताया कि सोमवार को इन्हें लखनऊ जेल पहुंचा दिया जाएगा। गौरतलब है कि जेल अधीक्षक व जेलर से पूछताछ के बाद शनिवार को लौटाया गया था। अब उनकी गिरफ्तारी होने के बाद धीरे धीरे सारे राज सामने आ रहे हैं।
अब तक हुए आठ गिरफ्तार
इस मामले में अब तक आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सबसे पहले विधायक की पत्नी निखत बानो, उसका चालक नियाज को जेल भेजा गया। जांच में नया नाम डिप्टी जेलर चंद्रकला का नाम सामने आया, उसे भी जेल भेजा गया। सपा नेता फराज खान व जेल कैंटीन सप्लायर नवनीत सचान को भी पुलिस जेल भेज चुकी है।  अब जेल अधीक्षक, जेलर व वार्डर की गिरफ्तारी हुई है।