Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सौ करोड़ से अधिक के छात्रवृत्ति घोटाले में पुलिस ने भेजा 10 संस्थानों को नोटिस, दो दिन मे मांगा जबाब

कबीर बस्ती न्यूज।

लखनऊ: सौ करोड़ से अधिक के छात्रवृत्ति घोटाले में पुलिस ने 10 संस्थानों को नोटिस भेजा है। संस्थानों के बनाए गए आरोपियों के बयान दर्ज कराने व दस्तावेज प्रस्तुत करने को निर्देशित किया गया है। पुलिस ने लखनऊ, हरदोई व फर्रुखाबाद के जिला समाज कल्याण विभाग से इन संस्थानों को दी गई छात्रवृत्ति संबंधी पूरी जानकारी मांगी है। दो दिन के भीतर जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया है।

हजरतगंज थाने में बीते शुक्रवार को पुलिस ने दस संस्थानाें व फिनो बैंक के अफसरों-एजेंट पर मुकदमा दर्ज किया था। ईडी की जांच के आधार पर ये कार्रवाई की गई है। आरोप है कि इन संस्थानों ने बैंक के साथ मिलकर छात्रवृत्ति के सौ करोड़ से अधिक रुपये हड़प गए। पुलिस की विवेचना कर रही है। पुलिस ने संस्थानों व बैंक के 18 नामजद आरोपियों को बयान के लिए बुलाया है।

साथ ही संस्थानों से वहां के छात्रों का विवरण मांगने अलावा जिनके नाम पर छात्रवृत्ति ली गई उनका डाटा उपलब्ध कराने को कहा है। तय समय में उनको जवाब देना होगा। दूसरी तरफ समाज कल्याण विभाग से वर्ष 2015-16 से 2022-23 तक इन संस्थानों के कितने छात्रों को, कब कब और कितनी छात्रवृत्ति दी गई उसकी जानकारी मांगी है। जब ये सभी जानकारी पुलिस को मिल जाएगी तो उस आधार पर जांच आगे बढ़ाएगी।

इन संस्थानों को जारी किया नोटिस

  • एसएस इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट मामपुर, लखनऊ
  • ओरेगॉन एजुकेशनल सोसाइटी, कुर्सी रोड विकासनगर
  • हाइजिया कॉलेज ऑफ फार्मेसी लखनऊ
  • हाइजिया इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी/सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी लखनऊ
  • लखनऊ इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड एजुकेशन लखनऊ
  • डॉ. भीमराव अंबेडकर फाउंडेशन फाउंडेशन एंड जीविका कॉलेज ऑफ फार्मेसी, हरदोई
  • आरपीपी इंटररॉलेज भटाई, हरदोई
  • ज्ञानवती इंटर कॉलेज, हरदोई
  • जगदीश प्रसाद वर्मा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, हरदोई
  • डॉ. ओम प्रकाश गुप्ता, इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, फर्रुखाबाद