Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

ललितपुर: टायर फट जाने से नहर मे पलटा ट्रैक्टर तीन लोगों की दर्दनाक मौत, गांव मे मचा कोहराम

कबीर बस्ती न्यूज।

ललितपुर: ललितपुर के थाना बार स्थित एक नहर के किनारे स्थित सड़क पर मौजूद बड़े गड्ढे में ट्रैक्टर का टायर फट जाने से ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर नहर में पलट गया। जिससे उसके नीचे दबने से चाचा-भतीजे सहित तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि दो युवक घायल हो गए। घायलों को कस्बा बार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ग्राम टोडी निवासी साधु सिंह यादव (50) पुत्र रतीराम मंगलवार की दोपहर अपने भतीजे गब्बर सिंह (25) पुत्र धूप सिंह के साथ ट्रैक्टर पर बैठकर गांव के श्रीराम पाल (45) पुत्र जुगल किशोर के खेत में उड़द की बुवाई करने के बाद अपने खेत में उड़द बुवाई करने के लिए जा रहा था। ट्रैक्टर पर आगे साधु यादव, गब्बर व श्रीराम पाल बैठे हुए थे। जबकि रामप्रकाश (35) व संतोष (29) ट्रैक्टर में पीछे लगे कल्टीवेटर पंजे पर बैठे थे। ट्रैक्टर उनका एक रिश्तेदार चला रहा था।
अभी ट्रैक्टर ग्राम टोडी व बम्हौरी सहना के बीच स्थित नहर के पास ही पहुंचा था कि सड़क पर मौजूद गड्ढे को देखकर चालक ने ट्रैक्टर के ब्रेक लगा दिए। जिससे ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और बगल में स्थित नहर में पलट गया। ट्रैक्टर पलटने से उस पर सवार साधु यादव, श्रीराम पाल और गब्बर उसके नीचे दब गए। जबकि कल्टीवेटर पर सवार दोनों युवक छिंटकर गिर गए।
हादसा देखकर आसपास मौजूद ग्रामीण भागकर मौके पर पहुंचे और ट्रैक्टर के नीचे दबे पड़े तीनों लोगों को बाहर निकालने का प्रयास करने लगे। लेकिन उनका प्रयास बिफल साबित हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रैक्टर के नीचे दबे पड़े तीनों लोगों को बाहर निकाला। ट्रैक्टर के नीचे दबने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि रामप्रकाश और संतोष घायल हो गए थे। घायलों को कस्बा बार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां चिकित्सकों ने दोनों को भर्ती कर लिया। वहीं पुलिस ने तीनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मृतक साधु यादव पांच बहन-तीन भाइयों में सबसे छोटा था और उसके दो पुत्र हैं। वह डेढ एकड़ भूमि पर खेती किसानी करता था। वहीं मृतक श्रीराम पाल दो भाई-एक बहन में बड़ा था और उसके एक पुत्र-चार पुत्री हैं। वह दो एकड़ भूमि का कश्तकार था। मृतक गब्बर अविवाहित था और दो भाई-दो बहन में दूसरे नंबर का था। वह अपने पिता के साथ खेती किसानी का काम करता था।
ट्रैक्टर पलटने से उस पर सवार तीन लोगों के उसके नीचे दब जाने के बाद ग्रामीणों ने अपने स्तर पर ट्रैक्टर को उठाकर उसके नीचे दबे तीनों लोंगो को बाहर निकालने का प्रयास किया था। लेकिन वह सफल नहीं हो सके थे। इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर जेसीबी मशीन मंगवाई और उसकी मदद से ट्रैक्टर को उठाया। तब जाकर उसके नीचे दबे तीनों लोगों के शव बाहर निकाले जा सके।
ट्रैक्टर साधु यादव के एक रिश्तेदार का था। जोकि साधु ने उड़द की फसल बुबाई के लिए बुलवाया था। घटना के समय ट्रैक्टर को साधु का रिश्तेदार चला रहा था। जब ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर नहर में पलटा था तो चालक ने ट्रैक्टर पर से कूदकर अपनी जान बचाई थी। गांव के लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर चालक मौके से भाग गया है।
एक साथ गांव में तीन मौत से छाया मातम
चाचा-भतीजे सहित तीन लोगों की असमय मौत हो जाने की खबर जैसे ही ग्राम टोडी के लोगों को मिली तो मृतकों के परिजनों सहित भारी संख्या में गांव के लोग मौके पर पहुंच गए थे। एक साथ गांव के तीन लोगों की मौत हो जाने के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है।
ग्राम टोडी-बम्हौरी सहना के पास नहर में ट्रैक्टर पलटने से उसके नीचे दबने से ग्राम टोडी निवासी चाचा-भतीजे सहित तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि दो युवक घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना का कारण ट्रैक्टर का अनियंत्रित होकर नहर में पलट जाना बताया जा रहा है