Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

दबंग अध्यापक के घर का पानी निकालने के लिए लेखपाल और कानूनगो ने खोदवाया बंजर की जमीन मे गढडा

ग्राम प्रधान को नही मालूम कि दबंग अध्यापक को राजस्व टीम क्यों कर रही है महिमा मंडित

अधिकारों का बेजा प्रयोग कर राजस्व टीम बंजर के जमीन पर बनवा रही है व्यक्तिगत शौचालय

प्रकरण की नही है जानकारी मगर जांच कराकर होगी कडी कार्रवाई- एसडीएम

कबीर बस्ती न्यूज

बस्ती। जिले के भानपुर तहसील के अन्तर्गत भिउरा ग्राम पंचायत मे एक दबंग सरकारी अध्यापक के घर का पानी निकासी के लिए एसडीएम से लेकर लेखपाल तक पूरी ऐडी चोटी लगा दिया गया है। राजस्वकर्मियों के सौजन्य से दबंग अध्यापक के घर का पानी निकालने के लिए ग्राम पंचायत मे स्थित बंजर की जमीन मे व्यक्तिगत शौचालय निर्माण कराने का जोर आजमाईस किया जा रहा है। वर्तमान मे स्थिति यह है कि उस खोदे गये गढडे मे बारिश का पानी तबालब भरा हुआ है और पशुओं अथवा बच्चों की गढडे मे गिरने और जान जाने की प्रबल संभावना बनी हुई है। इस सम्पूर्ण घटनाक्रम को लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं।

ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है कि दबंग अध्यापक और राजस्व टीम मे बडी डील होने की बात प्रकाश मे आ रही है। जिसके कारण नियम कानून को दरकिनार कर लेखपाल सचिन श्रीवास्तव और कानूनगो विनोद कुमार शुक्ल दबंग का व्यक्तिगत शौचालय बंजर की जमीन मे बनवाने के लिए शक्तियों का प्रदर्शन भी कर रहे हैं। मजे की बात तो यह है कि ग्राम प्रधान को भी इस शौचालय निर्माण की कोई जानकारी नही है। ग्रामीणों के अनुसार 5 जुलाई को गांव मे आयी लेखपाल और कानूनगो की टीम ने मात्र एक दबंग अध्यापक राम कृपाल शर्मा पुत्र त्रिभुवन दत्त शर्मा के घर का पानी निकालने के लिए नियम कानून को ताख पर रख दिया और अज्ञात व्यक्ति के खर्चे पर जेसीबी बुलाकर पहले तो आसपास के लोग जहां अपने-अपने पशु बांधते थे चननी को ध्वस्त कर 12 फिट का लम्बाबा चौडा और गहरा गढडा खेदवा दिया गया। इतना ही नही पक्का शौचालय बनवाने का हेतु निर्माण भी शुरू करा दिया गया। गढडा खोदने से लेकर निर्माण कार्य कराने मे राजस्व की टीम मौके पर डटी रही।

ग्रामीणों के अनुसार राजस्व टीम के इस अनाधिकृत नियम विरूद्व कार्य ग्रामीणों ने विरोध भी किया लेकिन लेखपाल सचिन श्रीवास्तव और कानूनगो विनोद कुमार शुक्ल ने ग्रामीणों धमकाते हुए अकारण जेल भेजने की धमकी भी दिया गया। जिससे ग्रामीण दहशत मे आ गये। जिसकी शिकायत गांव के ही बृजलाल पुत्र राम स्वरूप, मंगरू पुत्र मोतीलाल तथा भानुप्रताप ने जिलािधकारी सहित उचाधिकारियों से किया है तथा गैर कानूनी कार्य करने वाले लेखपाल सचिन श्रीवास्तव और कानूनगो विनोद कुमार शुक्ल के विरूद्व कार्यवाही की मांग की है।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राम बहोर ने बताया कि राजस्व टीम ने जेसीबी मंगवाने और बंजर की जमीन मे शौचालय बनवाने के के बावत कुछ भी नही बताया था। ग्राम पंचायत मे नाली खडंजे का निर्माण कराना ग्राम पंचत का काम है जबकि लेखपाल और कानूनगो ले अपने अधिकारों से परे जाकर दबंग अध्यापक से प्रभावित होकर शौचालय का गढडा खेदवाने का कार्य किया है जो पर्णतया गलत और नियम विरूद्व है।

प्रकरण के सम्बन्ध मे कानूनगो विनोद कुमार शुक्ल ने पूछने पर बताया कि गांव के कई घरों का पानी अवरूद्व था इस लिए एसडीएम के आदेश पर जेसीबी मगाकर गढडा खोदचाया गया है। जेसीबी किसके द्वारा बुलवाया गया और किसने उसका भुगतान किया के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके बारे मे हमें कोई जानकारी नही है। उन्होने बताया कि यह कार्यवाही तत्कालीन एसडीएम श्ैलेश कुमार दबे के कार्यकाल का है।

इस सम्बन्ध मे नवागत एसडीएम आशुतोष तिवारी से पूछा गया तो उन्होने कहा कि हमे इस प्रकरण की कोई जानकारी नही है अभी हमने हाल ही मे इस तहसील का कार्यभार ग्रहण किया है। आपके द्वारा जानकारी दी गयी है प्रकरण गंभीर है इसकी निष्पक्ष जांच कराकर उचित कानूनी कार्यवाही की जायेगी।