Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

12 वीं पुण्य तिथि पर रक्तदान के साथ याद किये गये विष्णुदत्त ओझा

युवाओं के लिये प्रेरणापुंज हैं विष्णुदत्त ओझा का  योगदाननन्दीश्वर दत्त ओझा
विष्णुदत्त ओझा को नमन् कर किया योगदान पर विमर्श
– 103
लोगों ने किया रक्तदान

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती । स्वर्गीय विष्णुदत्त ओझा के 12 वीं पुण्य तिथि पर प्रेस क्लब के सभागार में विष्णुदत्त ओझा रक्तदान एवं जन सेवा समिति के संयोजक नन्दीश्वरदत्त ओझा के संयोजन में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मंगलवार को  आस्था के बीच 103 साधकों ने रक्तदान कर स्वर्गीय विष्णुदत्त ओझा को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
रक्तदान शिविर के दौरान भावुक विष्णुदत्त ओझा रक्तदान एवं जन सेवा समिति के संयोजक नन्दीश्वर दत्त ओझा ने कहा कि आज स्वर्गीय विष्णुदत्त ओझा का भौतिक शरीर हमारे बीच नहीं है किन्तु उनका योगदान सदैव याद किया जायेगा। उनका जीवन चरित्र और अविस्मरणीय कार्य शैली युवाओं के लिये सदैव प्रेरणा का श्रोत बनी रहेगी। कहा कि राष्ट्रवाद के  अजेय यौद्धा, हिन्दुत्व के पुरोधा, अनाथ, अशक्त, गरीब, भय और अभावग्रस्त, बीमार लोगो की सेवा को वे अपना कर्तव्य और धर्म मानते थे। कहा कि रक्तदान कर हम स्व. विष्णुदत्त ओझा को नमन् करने के साथ ही अनेक मरीजों को जीवन दान देने का माध्यम बनते हैं। वे युवाओं के लिये सदैव प्रेरणापुंज बने रहेंगे।
पूर्व जिलाध्यक्ष दयाशंकर मिश्र, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अंकुर वर्मा, ओम प्रकाश आर्य, गोपेश्वर त्रिपाठी, रामभवन शुक्ल, परमेश्वर शुक्ल पप्पू, आदि ने स्वर्गीय विष्णुदत्त ओझा के योगदान पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये कहा कि उनका असामयिक निधन देश समाज के लिये अपूर्णनीय क्षति है। वे सदैव अन्याय का मुखर  विरोध करने के साथ ही न्याय के पक्ष में खड़े रहे। हिन्दुत्व उनकी जीवन शैली थी। उनका योगदान सदैव याद किया जायेगा।
स्वर्गीय विष्णुदत्त ओझा  की स्मृति में रक्तदान करने वालों में मुकुल सोनकर ‘गोलू’, धर्मेन्द्र सोनकर, विवेक सिंह नीरज, अनोज सिंह, श्रेयस्कर दूबे, आकाश दूबे, वंदना दूबे, ओकारनाथ दूबे, रागिनी उपाध्याय, विनोद मणि, अंकित कुमार, संदीप गुप्ता, मनित शुक्ला, आकाश उपाध्याय, शुभम, श्याम नरायन, रिशू, विक्रान्त कुमार, मयंक शुक्ल, विनीत तिवारी, हीरालाल, सागर पाण्डेय के साथ ही कुल 103 लोगों ने रक्तदान किया।
स्वर्गीय विष्णुदत्त ओझा  की स्मृति में आयोजित रक्तदान शिविर को सम्पन्न कराने में महर्षि वशिष्ठ राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं जिला चिकित्सालय बस्ती के चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों के साथ ही विवेक कुमार सिंह, इन्द्रप्रकाश शुक्ल, रविशंकर दूबे,  रवि चौबे के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने योगदान दिया। पुण्य तिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा सहभोज के साथ सम्पन्न हुई।