Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

पुरानी पेंशन बहाली के लिये ब्लाकवार बैठकों की तिथि जारी

बीएसए कार्यालय पर राष्ट्रीय संयुक्त मंच का  धरना 21 को

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती। पुरानी पेंशन बहाल किये जाने की माग को लेकर जागरूकता अभियान का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल की अध्यक्षता में नगर क्षेत्र में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय संयुक्त मंच ‘एन.जे.सी.ए. राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर बैठक कर संघर्ष की रणनीति तय की गई। बैठक में संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने कहा कि शिक्षक, कर्मचारी न जागे तो पुरानी पेंशन लागू नहीं हो पायेगी। इसके लिये एकजुट होकर संघर्ष की धार को बनाये रखना होगा। उन्होने जागरूकता के लिये विकास क्षेत्र वार तिथि घोषित करते हुये बताया कि आगामी 8 सितम्बर को कुदरहा 9 को दुबौलिया, 11 को सल्टौआ, 12 बस्ती सदर, 14 विक्रमजोत, 15 रूधौली, 16 कप्तानगंज, 18 बनकटी, 19 सितम्बर को बहादुरपुर के बीआरसी केन्द्रों पर शिक्षकों की बैठक आयोजित किया गया है।
उन्होने कहा कि पेंशन बहाली संयुक्त मंच ‘एन.जे.सी.ए. राष्ट्रीय नेतृत्व में समूचे देश में समस्त बड़े संगठनों  द्वारा आन्दोलन का सिलसिला जारी हैै। कहा कि शिक्षक, कर्मचारी गुमराह न हों, संगठन पूरी ताकत के साथ पुरानी पेंशन बहाल कराने के लिये संघर्षरत है।
संघ के जिला मंत्री राघवेन्द्र प्रताप िसंह ने कटेश्वर पार्क में नगर क्षेत्र की बैठक में कहा कि आगामी 21 सितम्बर को पुरानी पेंशन बहाल किये जाने के एक सूत्रीय मांग को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना देकर एन.पी.एस. का पुतला फूंकने के साथ ही ज्ञापन भेजा जायेगा। कहा कि शिक्षकों, कर्मचारियों के समक्ष करो या मरो जैसे हालात है। पुरानी पेंशन बहाल हो इसके लिये हर स्तर पर संघर्ष की धार को मिलकर तेज करना होगा।
नगर क्षेत्र के ब्लाक अध्यक्ष आनन्द सिंह ने कहा कि उनके नगर क्षेत्र के समस्त शिक्षक अपना विद्यालय बंद कर 21 सितम्बर के आन्दोलन में हिस्सा लेंगे।
यह जानकारी देते हुये संघ के जिला प्रवक्ता सूर्यप्रकाश शुक्ल ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली सहित अन्य मांगों को लेकर आयोजित बैठक में मुख्य रूप से महमूद आलम, सरिता त्रिपाठी, किरण सिंह, जावेद मुस्तफा, अशरफ अंसारी , अहसानुर रहमान, शालिनी, रानी, कल्पना सिंह, माधवी शुक्ला,  नाहिद अख्तर, संतोष श्रीवास्तव, किरण ओझा, चिंतामणि, गरिमा त्रिपाठी, संध्या वर्मा मंजुला श्रीवास्तव और नगर क्षेत्र के समस्त अध्यापक अध्यापिका  उपस्थित रहे।