Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सीएमओ ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों का कसा नकेल, अब नही चल सकेगी नाजायज सेन्टर संचालकों की मनमानी

सीएमओ ने सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को कडा पत्र जारी कर मांगा निर्धारित प्रारूप पर शपथ पत्र

शपथ पत्र देने के बाद यदि संचालित होता हुआ पाया गया कोई सेन्टर तो नपेंगे एसओआइसी

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती। जिले मे नाजायज तरीके सें संचालित हो रहे नर्सिंगहोमों,अल्टरासांउंड सेन्टरों, पैथालजी सेन्टरों के संचालकों तथा प्रभारी चिकित्साधिकारियों के लिए बुरी खबर है। ऐसे सेन्टरों के संचालन पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर0पी0 मिश्रा ने जिले के सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों का उत्तरदायित्व नियत करते हुए ऐसे कृत्यों के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया है। इसके लिए सीएमओ डा0 मिश्रा ने सभी एमओआइसी से बाकायदे निर्धारित प्रारूप पर शपथ पत्र मांगा है। सीएमओ के द्वारा जारी किये गये पत्र से प्रभारी चिकित्साधिकारियों और संचालकों को सांप सूंघ गया है। अब लोग शार्टकट रास्ता तलाशने मे गणेश परिक्रमा कर रहे हैं। अब प्रभारी चिकित्साधिकारियों की मनमानी नही चल पायेगी। क्योंकि ऐसे संचालित नाजायज सेन्टरों पर कार्रवाई का ठीकरा जिले स्तर के स्वास्थ्य अधिकारियों पर फोडा जाता था। सीएमओ के इस पत्र पर पूर्णतया विराम लग गया है। अब प्रभारी चिकित्साधिकारियों का ऐसे नाजायज सेन्टरों से अवैध वसूली पर भी विराम लगेगा।

बताते चलें कि जिले के विभिन्न सीएचसी/पीएचसी क्षेत्रान्तर्गत नाजायज तरीके से संचालित हो रहे अपंजीकृत नर्सिंगहोमों,अल्टरासांउंड सेन्टरों, पैथालजी सेन्टरों के विरूद्व प्रिण्ट मीडिया के विभिन्न माध्यमों से प्रसारित हो रही खबरों से संज्ञान लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर0पी0 मिश्रा ने बडी कार्यवाही करते हुए जिले के सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों पर नकेल कस दिया है। इस सम्बन्ध मे मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर0पी0 मिश्रा ने 23 सितम्बर को कडा आदेश जारी किया है। जहां अभी तक वे ऐसे अवैध संचालित सेटरों पर कार्यवाही करने से पल्ला झाड रहे थे। अब यह उनकी मनमानी और नाजायज वसूली पर पूर्णतया प्रतिबन्ध लग गया है। प्रभारी चिकित्साधिकारियों द्वारा इस आशय का शपथ पत्र कि अब उनके पीएचसी/सीएचसी क्षेत्र मे कोई नाजायज अपंजीकृत सेन्टर संचालित नही हो रहा है। शपथ पत्र देने के बाद यदि कहीं कोई ऐसा नाजायज सेन्टर संचालित पाया जाता है तो सीएमओ द्वारा सम्बन्धित प्रभारी चिकित्साधिकारी के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सम्बन्धित प्रभारी चिकित्साधिकारी की होगी।

इस सम्बन्ध मे सीएमओ डा0 आर0पी0 मिश्रा ने बताया कि अब जिले मे नाजायज तरीके सें संचालित हो रहे नर्सिंगहोमों,अल्टरासांउंड सेन्टरों, पैथालजी सेन्टरों के संचालकों की मनमानी चलने नही दिया जायेगा। इसके लिए जिले के सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को नोडल बनाया गया है। वे अपने क्षेत्र मे संचालित हो रहे ऐसे सेन्टरों पर कार्यवाही कर सूचित करेंगे। उन्होंने बताया कि सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों से इस निमित्त शपथ पत्र भी मांगा गया है। इसके बावजूद भी यदि अवैध सेटर संचालित पाया जायेगा तो सम्बन्धित प्रभारी चिकित्साधिकारी के विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी।