Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बस्ती के शशांक को नई दिल्ली में मिला आपदा फ़रिश्ता राष्ट्रीय सम्मान

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती: अंतर्राष्ट्रीय आपदा अवशमन दिवस  के अवसर पर जीवन जागृति  सोसाइटी, भागलपुर बिहार के द्वारा कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में बनकटी ब्लाक के थरौली गाँव के रहने वाले शशांक शुक्ल को सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश व इलाहबाद उच्च न्यायालय मुख्य न्यायाधीश रहे शिव कृति सिंह के हाथों लोकनायक जयप्रकाश नारायण आपदा फरिश्ता राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा गया। इस मौके पर आईपीएस के एम सिंह, आई ए एस नवीन चंद्र झा, आई आर एस मनीष कुमार चौधरी, ब्रिगेडियर सर्बोत्तम प्रसाद सिन्हा, कारगिल युद्ध वीर शौर्य चक्र से सम्मानित मेजर राकेश शर्मा, सहित देश की जानी मानी हस्तियाँ मौजूद रहीं।

अवार्ड प्राप्त कर वापस बस्ती लौटे शशांक शुक्ल नें बताया की इस अवार्ड से ऐसे लोगों को सम्मानित किया गया जो संकट में फंसे व्यक्ति को देखकर फोटो और वीडियो नहीं बनाते हैं बल्कि अपने गंतव्य को भूल कर अपने स्वयं के प्राणों के संकट को भूलकर अंजान व्यक्तियों की मदद करते है। शशांक शुक्ल नें तमाम विपत्ति में फंसे लोगों की सहायता की है।

उन्होंने बताया की ज्यादा से ज्यादा लोग मदद के लिए आगे आए इस उद्वेश्य से यह सम्मान समारोह किया गया। देश भर से कुल 561 महान विभूतियों का चयन किया गया, लेकिन जिसमें से केवल सर्वश्रेष्ठ 61 व्यक्तियों को प्रत्यक्ष रुप से कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया बुलाकर आपदा फ़रिश्ता राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित  किया गया । उन्होंने बताया की इस सम्मान समारोह में देश के अनेकों राज्यों जैसे उत्तराखंड, असम, बंगाल, महाराष्ट्र, बेंगलुरु, यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्यप्रदेश इत्यादि 22 राज्यों से प्रतिभागी आए।

शशांक शुक्ल ने इस सम्मान को अपने माता- पिता तथा अपने क्षेत्र वासियों को  समर्पित किया है। उन्हें यह सम्मान प्राप्त हुआ दिल्ली में इस बात की जानकारी मिलते ही उनके सभी मित्रों एवं गणमान्य व्यक्तियों ने उन्हें बधाई दी है।