Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

IPL क्रिकेट सट्टा के खिलाफ भाटापारा शहर पुलिस की कार्यवाही जारी 01 क्रिकेट सटोरिया गिरफ्तार, 01 आरोपी फरार

1.जिसमे एक सटोरिया की गिरफतारी शेष ।

2.सटोरिया के पास से 19600 रू नगदी रकम व 03 नग मोबाईल कीमती 24,000/ रू की कुल जुमला रकम 43600/रू0 जप्त

3.मोबाईल पर माल एक्सचेंज व फाईन एक्सचेंज आईडी बनाकर खिलाता था क्रिकेट सटटा

4. सटोरिया संतोष लिलवानी अपने घर के पास बैठकर फोन के माध्यम से खिला रहा था क्रिकेट सट्टा ,फोन में लगा रहा था पैसे हार जीत का दांव।

5.सटोरिया के पास से बरामद मोबाईलों में क्रिकेट सटटा पैसे का हारजीत का दाव लगाने का वाईस रिकार्डीग व वाटस अप चैटिंग व आईडी मिली ।

6.सटोरिया संतोष ऊर्फ संतु लीलवानी बहुत लंबे समय से क्रिकेट सटटा खिलाने का काम कर रहा है किंतु आज तक कभी भी पुलिस की पकड मे नही आया था ।

7.सटोरिया कमल मंधान लोगो को क्रिकेट सटटा खेलने के लिए आई डी उपलब्ध कराता है जिसके एवज में दो प्रतिशत कमीशन लेता है ।

8.सटोरिया कमल मंधान अपने सकुनत स्थान से फरार है ।

9.सटोरिया कमल मंधान के उपर पूर्व मे भी भाटापारा शहर पुलिस द्वारा जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है ।

10. बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस के द्वारा आगे भी क्रिकेट सटोरियो के खिलाफ कार्यवाही अभियान जारी रहेगा ।

भाटापारा। दिनांक 08-10-2020 को श्रीमान पुलिस अधीक्षक बलौदाबाजार श्री आई के एलेसेला ने अपराध पर अंकुश लगाने जुआ सट्टा खाई वालों के विरूद्ध कार्यावाही के लिये विशेष रूप से निर्देशित किया गया और श्री अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री श्रीमती निवेदिता पाल और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस भाटापारा श्री के बी द्विवेदी के मार्गदर्शन में निरीक्षक महेश कुमार ध्रुव थाना प्रभारी थाना भाटापारा शहर के कुशल नेतृत्व में धारा 4(क) जुआ0एक्ट के तहत आरोपी 1.संतोष कुमार ऊर्फ संतु लीलवानी पिता स्व. गुरूदास मल लीलवानी उम्र 42 वर्ष साकिन बजरंग वार्ड हाल लक्ष्मी अपार्टमेट ज्ञानी जी का मकान 2. कमल मंधान निवासी माता देवालय भाटापारा के विरूद्ध अपराध क्रमांक 398 /2020 पंजीबद्ध कर कार्यावाही किया गया ।
दिनांक 08.10.2020 को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि लक्ष्मी अपार्टमेंट में संतोष कुमार ऊर्फ संतु लीलवानी ज्ञानी जी के घर पास क्रिकेट सट्टा मोबा. पर कर रहा है सुचना पर हम. स्टाप HC 188,199 म प्र.आर 60 आर. 174,150,650,320,204 म आर. 161 के रेड कार्यवाही हेतु मौका रवाना हुआ था मौका पहुंचा जहां आरोपी अपने किराये के मकान के सामने मोबा. से क्रिकेट सट्टा का दांव ले रहा था जिसे पकडे तथा आरोपी संतोष ऊर्फ संतु लीलवानी पिता स्व. गुरूदास मल उम्र 42 वर्ष सा. बजरंग वार्ड हाल लक्ष्मी अपार्टमेंट भाटापारा के कब्जे से तीन नग मोबा. एवं नगदी रकम 19,600/- रूपये रखा मिला जिन्हे मुखबीर सुचना से अवगत कराकर मोबा. को चेक किया तो MI कंपनी के मोबा. काले रंग की जिसमे जियो का सीम 9131561114 लगा है जिसमें क्रिकेट सट्टा हैदराबाद व पंजाब के क्रिकेट का वाटसाप में तथा वाईस रिकाडिंग सट्टा का होना तथा रेडमी (रियलमी) कम्पनी की मोबा. जिसमें सीम 6268882621 लगा तथा क्रिकेट का आई.डी. बना माल एक्सचेंज युजर नेम KAMAL BYT40 का आई.डी.जिसमें 35,067 रू. होना तथा पैसो का हारना जीतना व लेन देन किया गया है जो आई.डी. मे उपलब्ध है तथा एक सैमसंग कम्पनी की मोबा. गोल्डन कलर की जिसमें सीम नं. 7697762230 लगा क्रिकेट सट्टा का आई.डी. युजर नेम ICICI0003 है तथा जिसमे बचत राशि 87,927 रू. है तथा क्रिकेट सट्टा खाई का पैसा एवं दांव का हिसाब व बुकी को पैसे देने का मैसेज एवं आज तक के क्रिकेट सट्टा लगाये व खाई (दांव लिये) रूपये पैसे का मैसेज है तथा युजर आई.डी. वितरक कमल मंधान के मोबा. नं. 9826123666 एवं 9340501209 से काल कर बातचीत का वाईस रिकाडिंग तथा क्रिकेट सट्टा का रिकार्डिंग है कि आरोपी से युजर आई.डी. वितरक के संबंध में पुछताछ करने पर उक्त युजर आईडी KAMAL BYT40 को माता देवालय निवासी कमल मंधान द्वारा दिया होना तथा कमल के लिए काम करना तथा कमल मंधान द्वारा काम के एवज में क्रिकेट सट्टा खाई के पैसे मे से दो प्रतिशत इसे देना तथा भाटापारा में कई लोगो को क्रिकेट सट्टा खिलाने के लिए आई.डी. दिया है तथा आई.डी इसे 50,000/- रू. का देना बताये तथा दो प्रतिशत देने का लालच देकर आई.डी. देना व सट्टा क्रिकेट का कमल मंधान द्वारा खेलाना बताये कि आरोपीगण का कृत्य अप. धारा 4(क) जुआ एक्ट का घटित करना सबुत पाये जाने से आरोपी संतोष ऊर्फ संतु लीलवानी से 3 नग मोबा. किमती 24,000/ रू. की तथा क्रिकेट सट्टा की नगदी रकम 19,600/- रू. को गवाहो के समक्ष मुता. जप्ती पत्रक के जप्त कर कब्जा पुलिस में वजह सबुत मे लिया गया तथा आरोपी संतोष ऊर्फ संतु को विधिवत आरोप बताकर मौके पर ही गिर. तथा आरोप कमल मंधान माता देवालय वार्ड भाटापारा द्वारा क्रिकेट सट्टा खेलने आई.डी. बांट कर दो प्रतिशत पैसा देने की लालच देकर सट्टा खेलाना तथा आरोपी के मोबा. में काल कर हिसाब करने का रिकार्डिंग (वाईस रिकार्डिंग) होना पाये जाने से प्रकरण में आरोपी का नाम पाया है कि *कमल मंधान* की पता साजी कर गिर. की जाती है
इस कार्यवाही में सउनि ओम सिंह साहू , प्र.आर. युगल किशोर वर्मा,यशवंत सिंह ठाकुर,म.प्र.आर. पुष्पा राठौर, आरक्षक, भारत भूषण पठारी, रामनारायण वर्मा, तोपचंद कौशिक, दीपक महिलांगे,अभिषेक बक्स व महिला आरक्षक मंजू व सायबर सेल के आरक्षक कुमार जायसवाल का विशेष योगदान रहा है ।