Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सामाजिक कार्यकर्ता गौहर अली ने किया चन्दोताल को विकसित करने की मांग

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।

सामाजिक कार्यकर्ता गौहर अली ने प्रमुख सचिव को पत्र भेजकर अमर शहीद राजा उदय प्रताप नारायण सिंह चन्दोताल पक्षी विहार को नये सिरे से विकसित किये जाने की मांग किया है।
पत्र में गौहर अली ने कहा है कि जनपद मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित चन्दोताल के लगभग 1400 बीघा भूमि को वन प्रभाग द्वारा विकसित किया जाना है। 1996 में यहां पक्षी विहार की स्थापना की गई। सर्दियों के दिनों में यहां दूर देश से देशी, विदेशी पक्षी आते हैं किन्तु अनेक शिकारियों की भेंट चढ जाते हैं। पर्याप्त देख रेख के अभाव में चन्दोताल स्थित पक्षी बिहार की स्थिति दयनीय है। इसे पर्यटन के रूप में विकसित कर  मत्स्य पालन, कछुआ, घडियाल हैचरी फार्म के रूप में विकसित किया जा सकता है। यहां अपार संभावनायें हैं। यदि सरकार चाहे कि पक्षी बिहार को किसी निजी कम्पनी को पट्टे पर भी दे सकती है। इससे विकास के साथ ही सरकार को राजस्व प्राप्ति होगी और स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा।