Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

23 सितम्बर को होगा केन्द्रीय विद्यालय सिद्धार्थनगर का उद्घाटन

जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने किया तैयारियों की समीक्षा

कबीर बस्ती न्यूज, सिद्धार्थनगर।उ0प्र0।

केन्द्रीय विद्यालय, सिद्धार्थनगर का उद्घाटन कार्यक्रम के लिए भारत सरकार के केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का 23 सितम्बर 2021 को सम्भावित है। इसके दृष्टिगत आज सोमवार को सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल, जिलाध्यक्ष भाजप गोविन्द माधव, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि उपेन्द्र कुमार सिंह एवं जिलाधिकारी दीपक मीणा, पुलिस अधीक्षक डाॅ0 यशवीर सिंह के साथ लोक निर्माण विभाग रेस्ट हाउस में बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी दीपक मीणा ने केन्द्रीय विद्यालय के उद्घाटन की तैयारियों के बारे में विन्दुवार समीक्षा किया गया। जिलाधिकारी ने प्राचार्य केन्द्रीय विद्यालय रवीन्द्र प्रताप सिंह को निर्देश दिया कि केमेस्ट्री लैब की आवश्यक सामग्री , लाइब्रेरी, फर्नीचर अच्छी क्वालिटी की आपूर्ति केन्द्रीय विद्यालय में सुनिश्चित करायें। जिलाधिकारी श्री मीणा ने निर्माण एजेंसी के सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिया कि विद्यालय भवन निर्माण कार्य में गेट नम्बर 2 का सी0सी0 रोड अपूर्ण है उसे पूर्ण कराने, विद्यालय कर चहारदीवारी की एक कोट पेन्टिंग, साफ-सफाई, विद्यालय परिसर में जो छोटे-छोटे गड्ढ़े हैं उसमें मिट्टी भराई का कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया।
बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग, परियोजना निदेशक डीआरडीए सन्त कुमार, जिला विकास अधिकारी शेषमणि सिंह, अधि0 अभि0 पी0डब्ल्यू0डी0, निर्माण एजेंसी के अधि0 अभि0 व अन्य उपस्थित रहे।

इसके पश्चात सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल ने मीडिया प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान बताया कि भारत सरकार के केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का सम्भावित कार्यक्रम दिनांक 23 सितम्बर 2021 को प्रातः 10ः00 बजे केन्द्रीय विद्यालय का उद्घाटन किया जायेगा। इसके पश्चात मधुबेनिया में प्राथमिक विद्यालय जायेंगे, स्कूल में केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों द्वारा घर से लाये हुये टिफिन और प्राथमिक विद्यालय के मिड डे मील में बने भोजन को केन्द्रीय विद्यालय के बच्चे एवं प्राथमिक विद्यालय के बच्चे आपस में टिफिन साझ्ाा किया जायेगा। इसके पश्चात बी0एस0ए0 ग्राउन्ड में जनसभा को सम्बोधित किया जायेगा।