Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

अवैध रूप से वाहनों से वसूली रोकने के लिए डीएम ने दिये कड़े निर्देश

कहा कि अवैध वसूली करने वाले के विरूद्व दर्ज कराई जाए एफआईआर

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।

जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने बभनान तथा नगर पालिका बस्ती में अवैध रूप से वाहनों से वसूली रोकने के लिए कड़े निर्देश दिये है। उन्होने निर्देश दिया है कि अवैध वसूली करता हुआ पाये जाने पर एफ.आई.आर. दर्ज कराये। कलेक्ट्रेट सभागर में आयोजित जिला उद्योग बन्धु की बैठक में उद्यमियों ने इस प्रकरण को रखा था। जिलाधिकारी ने ईओ बभनान तथा एसओ गौर से दूरभाष पर वार्ता करके वसूली तत्काल रोकवाने का निर्देश दिया। इस संबंध में उन्होने पुलिस अधीक्षक को भी पत्र लिखकर वाहनों से अवैध वसूली रोकवाने का अपेक्षा किया है। चेम्बर्स आफ इण्डस्ट्री एण्ड कामर्स के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने सर्विस रोड़ पर टोलप्लाजा की वसूली बन्द होने पर जिलाधिकारी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
उन्होने ईओ नगर पालिका बस्ती को निर्देश दिया है कि टैक्सी स्टैण्ड के लिए निर्धारित 03 स्थानों पर टीन शेड बनवाये, पेयजल की व्यवस्था करें तथा जब तक शौचालय निर्माण पूरा नही हो जाता तब तक मोबाइल ट्वायलेट खड़ा करें। यहॉ पर वाहनों से वसूली का रेट लिस्ट भी लगाये। बैठक में उद्यमी ने जिला अस्पताल के पास अवैध वसूली का प्रकरण उठाया। इसको तत्काल रोकवाने के लिए ईओ नगर पालिका को निर्देशित किया गया है।
जिलाधिकारी ने निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित 04 प्रकरण में कृषि, व्यापार कर, बस्ती विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को तत्काल निस्तारित करने का निर्देश दिया है। उन्होने कहा कि इस पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों की समीक्षा शासन में उच्च स्तर पर की जाती है। इस पोर्टल से जुड़े अधिकारी प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए समय से निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होने बताया कि इस पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों के निस्तारण में जिला प्रदेश में छठवें स्थान पर है।
जिलाधिकारी ने उद्योग, खादी ग्रामोद्योग तथा खादी ग्रामोद्योग आयोग द्वारा संचालित प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की समीक्षा किया तथा दिसम्बर माह तक सभी ऋण आवेदन पत्रों के निस्तारण लोन वितरण का निर्देश दिया है। समीक्षा में उन्होने पाया कि इन योजना में बैंक आफ बड़ौदा, बैंक आफ इण्डिया, सेण्ट्रल बैंक आफ इण्डिया, इण्डियन बैंक तथा पी0एन0बी0 में काफी संख्या में ऋण आवेदन पत्र लम्बित है। उन्होने लीड बैंक मैनेजर को इसके निस्तारण का निर्देश दिया।
उपायुक्त उद्योग उदय प्रकाश पासवान ने बैठक का संचालन करते हुए बताया कि एक जनपद एक उत्पाद योजना में 38 के सापेक्ष रू0 57.60 लाख मार्जिनमनी का 21 ऋण आवेदन पत्र स्वीकृत हो गया है। लीड बैंक मैनेजर अविनाश चन्द्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में 5950 के सापेक्ष 3366 लोगों को ऋण वितरित कर दिया गया है।
बैठक में टोरेण्टो कम्पनी के शाश्वत राज ने नेचुरल गैस उपलब्ध कराने के बारे में आवश्यक जानकारी दिया। बैठक में सीडीओ डॉ0 राजेश कुमार प्रजापति, तहसीलदार सतेन्द्र कुमार सिंह, यू0पी0 सीडा के एससी पाण्डेय, अधिशासी अभियन्ता हाइडिल संतोष कुमार, ईओ अखिलेश त्रिपाठी, विजय, पीके श्रीवास्तव, एके सिंह, विनय दूबे, विभागीय अधिकारीगण तथा उद्यमी राकेश चौधरी, एसएम उपाध्याय उपस्थित रहें।