Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

दसवें बस्ती मिनी मैराथन में 5000 से अधिक धावकों ने दौड़कर रचा इतिहास

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।

विगत 10 वर्षों से बस्ती जनपद की पहचान बन चुका बस्ती मिनी मैराथन ने आज इतिहास रच दिया, शहर के शास्त्री चौक पर टीकाकरण अभियान को समर्पित बस्ती मिनी मैराथन का आयोजन किया गया जिसमें लगभग 5000 युवक एवँ युवतियों ने धावक के रूप में प्रतिभाग किया।य़ह दौड़ शास्त्री चोक से कंपनी बाग गांधीनगर होते हुए रोडवेज उसके बाद रोडवेज से मालवीय रोड फव्वारा चौराहा होते हुए वापस शास्त्री चौक तक चली।
दौड़ की शुरुआत बेसिक शिक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार सतीश द्विवेदी, बस्ती के सांसद राष्ट्रीय मंत्री भाजपा हरीश द्विवेदी , डुमरियागंज के सांसद जगदम्बिका पाल, विधायक रुधौली संजय प्रताप जयसवाल, ब्लॉक प्रमुख बस्ती सदर राकेश श्रीवास्तव जी, वीरेंद्र मिश्रा जी तथा नेशनल एसोसिएशन ऑफ यूथ के अध्यक्ष हरी झंडी दिखाकर की धावकों ने फुर्ती का परिचय देते हुए महिला तथा पुरुष दोंनो वर्गों में क्रमश: प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया।
पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान- दिनेश यादव ( संत कबीर नगर),द्वितीय स्थान- रुस्तम पासवान (गोरखपुर ),तृतीय स्थान- सुनील पासवान (गाजीपुर),तथा महिला वर्ग में प्रथम स्थान- नीतू ( सैनिक एकेडमी बस्ती),द्वितीय स्थान- पूजा वर्मा (गोरखपुर),तृतीए स्थान- संध्या यादव (बलिया)। महिला तथा पुरुष दोनों वर्गों में प्रथम पुरस्कार 11000, द्वितीय पुरस्कार 7100 तथा तृतीय पुरस्कार 5100 रुपए प्रदान किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी जी ने कहा इस तरह की प्रतियोगिताएं निरंतर आयोजित है होती रहनी चाहिए, मैं स्वयं इस कार्यक्रम में पहले विद्यायक के रूप में आया था, अब मंत्री के रूप में आया हूँ, भावेष जैसे युवाओं की देश को जरुरत है।
धावकों को संबोधित करते हुए सांसद बस्ती हरीश द्विवेदी जी ने कहा कि दस वर्बषों से आयोजित हो रहा बस्ती मिनी मैराथन निश्चित ही अपनी अलग पहचान बना चुका है और अब पूर्वांचल के गौरव के रूप में गिना जाने लगा है, नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ यूथ के साथ हम हमेशा खड़े हैं।

सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि भावेष के नेत्रित्व में युवाओं को ऐसे कार्यक्रम आयोजन करने का अनुभव प्राप्त हो रहा है और निश्चित ही इस से बस्ती के युवा ही नहीं बल्कि देश भर में संगठन से जुड़े युवा लाभान्वित होते हैं।

विधायक संजय प्रताप जायसवाल जी ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए संपूर्ण नेशनल एसोसिएशन ऑफ यूथ के टीम को बधाई दी और कहा कि युवाओं के बीच में रहना तो मुझे अच्छा लगता है लेकिन नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ यूथ एक अलग तरह के रचनात्मक कार्यक्रम करके हमें और आकर्षित करता है।

मुख्य विकास अधिकारी राजेश प्रजापति ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम को देखकर ऐसा लगता है कि बस्ती का युवा जागा हुआ है और जिला प्रशासन सदैव ऐसे रचनात्मक कार्यक्रमों का उत्साहवर्धन करता है और भावेष नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ यूथ को लेकर जैसे चल रहे हैं यह देश का बड़ा रचनात्मक संगठन बनेगा।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अंकुर वर्मा ने कहा कि नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ यूथ बस्ती की उपज है यही बस्ती के लिए सौभाग्य की बात है, जैसे जैसे यह संगठन आगे बढेगा बस्ती का नाम भी आगे बढेगा।

संबोधन के क्रम में नेशनल एसोसिएशन ऑफ यूथ के संस्थापक अध्यक्ष भावेष कुमार पाण्डेय ने बस्ती मिनी मैराथन के ऐतिहासिक प्रयास पर प्रकाश डाला तथा बस्ती वासियों तथा सम्मानित अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया, भावेष ने कहा कि यह कार्यक्रम आज जो कुछ भी है बस्तीवासियों की वजह से है, और अगर बस्ती का स्नेह मिलता रहा तो ह्हुम इस से भी ऐतिहासिक कार्यक्रम रचनात्मक दृष्टि से आयोजित करते रहेंगे, यह अविरल धारा बहती रहेगी।

नन्हें मुन्हे बच्चों द्वारा नृत्य प्रस्तुत कर कार्यक्रम में सांस्कृतिक समा बाधा गया कार्यक्रम का संचालन अभिषेक चंद्र ओझा एवं इना लखमानी ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से राजेंद्र नाथ तिवारी, विरेन्द्र मिश्र, अनूप खरे, वृन्दावन चंद्रभान, हरिद्वार मिश्र, अनिल दूबे, पवन कसौधन, दिवाकर मिश्र, विनय शुक्ल, पंकज श्रीवास्तव, हरी कृष्ण त्रिपाठी, आशीष शुक्ल, काजू श्रीवास्तव, आदित्य श्रीवास्तव, दिलीप पाण्डेय, गोविन्द, गजेन्द्र सिंह , विनोद शुक्ल, डॉ० राजन शुक्ल, डॉ० विरेन्द्र त्रिपाठी, संध्या दीक्षित, यशकांत सिंह,सोनू सिंह, आकाश शुक्ल, दिव्यांशु दूबे आदि लोग उपस्थित रहे।

कार्यक्रम को मूर्त रूप देने के लिए निरंतर मेहनत कर रहे वालंटियर में नवीन त्रिपाठी, रितिकेश सहाय, सुधांशु पाण्डेय, वैभव पाण्डेय, सूरज श्रीवास्तव, रामेंद्र त्रिपाठी, सुरेंद्र चौधरी,काजी फारजान, अमित राय, हिमाँशु सोनी, शरद शुक्ला, अजय शंकर, हिमांशु सोनी, भानुप्रताप, अमन, सुनील यादव, प्रिंस मिश्रा, ओमकार चौधरी, अच्युत शुक्ला, अजय शर्मा, आशुतोष मिश्रा, अशोक प्रजापति, राम प्रताप सिंह, ईना लखमानी, गौरव बरनवाल, सिद्धार्थ राय, अभिनव पाण्डेय, रमन पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहे।