Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

छात्रों को दिया यातायात नियमों की जानकारी

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। बुधवार को सड़क हादसों को रोकने के उद्देश्य से के.पी.डी. के.पी.सी. पब्लिक स्कूल सुकरौली के छात्रांें को सड़क जागरूकता अभियान की कड़ी में जानकारी दी गई। सुमन ग्रामीण विकास सेवा संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ई. अंकुर श्रीवास्तव ने कहा कि सड़क हादसों के कारण अनेक लोग अकारण मौत के मंुह में समा रहे हैं या विकलांगता भोगने को अभिशप्त है। देश में सड़क हादसों में मौतों की संख्या लगातार बढ रही है। तेज रफ्तार, शराब पीकर नशे में गाडी चलाना, ओवर टेंकिग और यातायात नियमों की जानकारी न होने के कारण हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। उन्होने छात्रों को यातायात नियमों की विस्तार से जानकारी दी।
सड़क जागरूकता कार्यक्रम में ई. अतुल श्रीवास्तव, ई. आर.पी. यादव, ई. विनोद कुमार यादव,  कौशल किशोर श्रीवास्तव, शिप्रा चौबे,  प्रधानाचार्य सुमन भारती आदि ने छात्रों को दुर्घटना से बचाव और सड़क सुरक्षा की जानकारी देते हुये कहा कि वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। यातायात नियमों के पालन से ही दुर्घटनायें रूकेंगी।
सुमन ग्रामीण विकास सेवा संस्थान के प्रबन्धक मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि संस्थान द्वारा समय-समय पर जागरूकता के अनेक कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। बताया कि प्राकृतिक प्रकोप, भूकम्प, महामारी, कोरोना, जल संरक्षण, विज्ञान संचार, खाद्य पदार्थो की शुद्धता और मिलावट के खतरे, स्वच्छता, पेयजल, खनिज पदार्थ, औषधि, पर्यावरण रक्षा आदि के क्षेत्र में संस्थान अनेक कार्यक्रम संचालित कर रहा है इससे जागरूकता रही है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से गणेश, हरिश्याम यादव, रूपा देवी, उमेश, विशाल, शारदा यादव, सुनीता यादव, माला यादव, अंकिता विश्वकर्मा, अनामिका यादव, ममता चौधरी, माया देवी, रेनू श्रीवास्तव, शकुन्तला वर्मा, विकास लाल आदि शामिल रहे।