Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सफाई कर्मचारियों की बैठक में उठे मुद्दे

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। रविवार को उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ की बैठक जिलाध्यक्ष अजय कुमार आर्य की अध्यक्षता में कलेक्टेªट स्थित राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यालय में सम्पन्न हुआ। बैठक में सफाई कर्मियों की समस्याओं पर विचार के साथ ही निर्णय लिया गया कि पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधि मण्डल जिला पंचायत राज अधिकारी से मिलकर आवश्यक मांगों को पूरा कराने का आग्रह करेगा।
बैठक में बिना आदेश के डियूटी न लगाये जाने, नगर पालिका और नगर पंचायत क्षेत्रों में ग्रामीण सफाई कर्मियों की डियूटी न लगाये जाने, विभिन्न कार्यालयों में सम्बद्ध सफाई कर्मियों को उनके मूल कार्यस्थल में भेजे जाने, सफाई उपकरण उपलब्ध कराने, सेवा पुस्तिका को मानव सम्पदा पोर्टल पर अपलोड कराये जाने,  स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर लगवाकर वर्ष में दो बार सफाई कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराये जाने, ग्राम पंचायत में न्याय पंचायत वार रोस्टर न लगाये जाने, मृतक आश्रित और दिव्यांग सफाई कर्मिर्यों का स्थाईकरण पूर्ण कराये जाने, सफाई कर्मियों को उनके मूल तैनाती ग्राम पंचायत में भेजे जाने, एसीपी का लाभ दिलाये जाने, पेरोल केवल ग्राम प्रधान के हस्ताक्षर से ही जमा कराये जाने, मृतक आश्रितों के लम्बित देयकों तथा नियुक्ति प्रकरणों का निस्तारण कराये जाने, कर्मचारी संगठनों के साथ प्रति माह बैठक कर मांगों, समस्याओं का निराकरण किये जाने आदि  मांगों पर विचार विमर्श किया गया।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिवमंगल पाण्डेय ने बैठक में कहा कि समस्याआंे के निस्तारण हेतु  जिला पंचायत राज अधिकारी से शीघ्र संघ का एक प्रतिनिधि मण्डल मिलेगा जिससे सफाई कर्मी निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का पालन कर सकें।
बैठक में मंशाराम चौधरी, उमेश वर्मा,  राम कृपाल, अमित कुमार, राजेश कुमार, शैलेन्द्र कुमार, पेशकार, हनुमान शरण, बलराम यादव, मो. कलीम, बजरंगी, भरतराम, राम बहादुर, बुधईराम, हनुमान, राम मनोहर, जाहिद अली, रवीन्द्र कुमार, रामभवन, जयश्री, अरूण कुमार, गोरखनाथ, जितेन्द्र कुमार, सन्तोष कुमार, मुकुन्दलाल, जयसिंह आदि शामिल रहे।