Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

ग्राम प्रधानों के सहयोग से गौशालाओं में भूसा चारा की करायें व्यवस्था—सीडीओ

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 राजेश कुमार प्रजापति ने विकास भवन स्थित अपने चैम्बर में वर्चुअल माध्यम से सभी बीडीओ, एमओआईसी से जुड़ी समीक्षा बैठक को सम्बोधित किया। समीक्षा में उन्होंने गौशाला निर्माण के अधूरे कार्यों को अति शीघ्र पूरा कराये जाने सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 ए0के0 तिवारी को आगामी तीन दिनों में स्वतः निरीक्षण करने का निर्देश दिया है।
उन्होंने कहा कि कठार जंगल गौशाला का मैंने स्वयं निरीक्षण किया है। सिरौता में स्थित गौशाला का भी कार्य अधूरा है। इस सम्बन्ध में खण्ड विकास अधिकारी, ग्राम प्रधानों का सहयोग लेकर गौशालाओं में भूसा, चारे आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करायें।
उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण के सम्बन्ध में प्रत्येक विकास खण्ड में नियमित टीकाकरण की समीक्षा किया और टीकाकरण में काफी शिथिलता पाये जाने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 चन्द्रशेखर को निर्देश दिया कि प्रतिदिन के टीकाकरण को पोर्टल पर अपडेट करने के लिए तथा टीकाकरण टीम को तत्परता से काम करने के लिए एमओआईसी को निर्देशित करें।
टीकाकरण के नोडल प्रभारी डा0 फखरेयार हुसेन ने बताया कि आयुष्मान कार्ड भी बनाया जा रहा है तथा सर्वर में प्राब्लम होने के कारण पोर्टल पर फीडिंग का कार्य सुचारू रूप से नहीं हो पाया है। शीघ्र ही पोर्टल पर अपलोडिंग का कार्य पूरा करा लिया जायेगा।
मुख्य विकास अधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी तथा पंचायत राज अधिकारी को भी प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना, टीकाकरण, फाइलेरिया उन्मूलन, आयुष्मान कार्ड योजना में ग्रामीण स्तर पर विभागीय कर्मचारियों के माध्यम से सक्रिय सहयोग प्रदान करने के लिए निर्देशित किया।
उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर उक्त योजनाओं की समीक्षा की जा रही है। लक्ष्य प्राप्ति में बाधक बन रहे विभागीय अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

 उक्त बैठक में जिला मलेरिया अधिकारी आई0ए0 अंसारी, ईओ नगर पालिका अखिलेश त्रिपाठी, सावित्री देवी, राजा शेर सिंह, स्वाती त्रिपाठी, अनीता िंसंह, सुधीर यादव, अजय मिश्रा, महेन्द्र कुमार, जितेन्द्र पाण्डेय उपस्थित रहे।