Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

राष्ट्रपति के गीता प्रेस आगमन से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया तैयारियों का जायजा

कबीर बस्ती न्यूज:

गोरखपुर: राष्ट्रपति के गीता प्रेस आगमन से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों का जायजा लिया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गीता प्रेस धार्मिक-आध्यात्मिक पुस्तकों के प्रकाशन की विश्व प्रतिष्ठित संस्था है। यहां राष्ट्रपति का कार्यक्रम भी इसी प्रतिष्ठा के अनुरूप होना चाहिए। गीता प्रेस शताब्दी वर्ष समरोह का शुभारंभ करने चार जून को आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी ने गीता प्रेस में चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति के आगमन व उनके कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता होनी चाहिए। किसी भी स्तर पर चूक की गुंजाइश न हो। साथ ही ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि किसी को अनावश्यक परेशान न होना पड़े। गीता प्रेस के प्रबंधक डॉ. लालमणि तिवारी ने सीएम योगी को बताया कि गीता प्रेस में राष्ट्रपति का कार्यक्रम ऐतिहासिक बनाने के सभी उपाय किए जा रहे हैं। दो ग्रंथ ‘विशिष्ट रामचरित मानस’ और गीता ‘तत्व विवेचनी’ का विमोचन राष्ट्रपति के हाथों होना है, उसकी छपाई प्रक्रिया पूरी हो गई है। इससे पूर्व गीता प्रेस का निरीक्षण कर सीएम योगी ने सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं से जुड़ी सभी तैयारियों को खुद परखा और अधिकारियों व गीता प्रेस प्रबंधन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री के निरीक्षण के समय सांसद रवि किशन, एडीजी अखिल कुमार, डीएम विजय किरन आनंद, एसएसपी डॉ. विपिन ताडा, गीता प्रेस के ट्रस्टी देवी दयाल अग्रवाल, प्रबंधक डॉ. लालमणि तिवारी आदि मौजूद रहे।