Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

शक्ति का दुरुपयोग कलंक को जन्म देती है-राधेश्याम शास्त्री

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। दुर्वासा ऋषि के आशीर्वाद से माता कुन्ती को असाधारण शक्ति  प्राप्त हुआ कि अपने मन्त्र के प्रभाव से कुन्ती जब चाहेंगी तब प्रमुख देवताओं को बुला सकती हैं। बिना समय देवताओं को बुलाया तो कुवारावस्था में ही माता बनने का कलंक लगा। शक्ति का उपयोग सेवा के लिए है रौब झाड़ने के लिए नहीं। यह सद्विचार कथा व्यास  राधेश्याम शास्त्री जी महाराज ने हर्रैया विकासखण्ड के तिनौता गाँव में शुक्रवार को श्रीमद्भागवत कथा के दूसरे दिन व्यक्त किया।
महात्मा जी ने कहा कि बिना ईश्वर के संसार अपूर्ण है। भागवत शास्त्र का आदर्श दिव्य है। गोपियों ने घर नहीं छोड़ा, वन नहीं गयीं उन्हें लता, फूल, वृक्ष में कन्हैया दिखाई पड़ते हैं। भक्ति केवल मंदिरों में नहीं जहाँ बैठ जाओ वहीं भक्ति है। दुःख मन का धर्म है, आत्मा का नहीं। सात दिनों में राजा परीक्षित नें सद्गति प्राप्त किया फिर हम सबका उद्धार क्यों नहीं होता। हमें परीक्षित जैसा श्रोता होना चाहिए और गुरु शुकदेव जी जैसा हो तो उद्धार हो जाए।
शास्त्री जी ने कहा कि भागवत मनुष्य को निर्भय बनाती है पाप करते समय मनुष्य नहीं डरता, उसे भय तब लगता है जब पापों की सजा भुगतने का समय आता है । ध्रुव जी मृत्यु के सिर पर पांव रखकर गए, परीक्षित ने स्वयं कहा मुझे अब काल का भय नहीं रहा श्रीमद् भागवत धर्म के साधारणीकरण और जीवन के साथ ही मृत्यु सुधारने की कथा है।भागवत के भगवान अति सहज हैं, वे ग्वाल, बाल, गोपिकाओं सबके साथ सीधा संवाद करते हैं ।व्यास जी के मन में जब यह इच्छा हुई कि एक ऐसा ग्रंथ रचा जाए जिससे सहज मुक्ति हो तो गणेश जी ने उसे लिखने का दायित्व निभाया और युगों से भागवत धर्म की रक्षा कर लोगों के जीवन का पथ प्रदर्शन कर रही है यह प्रेम का शास्त्र है और इसके प्रचार के लिए भगवान शिव ने शुकदेव के रूप में अवतार लिया। भगवान से सात दिनों में ज्ञान और वैराग्य जागता है।
इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री राम चरण चौधरी, अम्बिका प्रसाद ओझा, माधव दास ओझा,गोपाल मिश्र, राकेश पाण्डेय, मन्टू पाण्डेय, राजमणि पाण्डेय, शिवाकांत पाण्डेय,उमाकान्त तिवारी, प्रभाकर ओझा, घनश्याम मिश्र, अरुण मिश्र,जगदम्बा प्रसाद,कृपा शंकर, दया शंकर, प्रेम शंकर, रवीश मिश्र,उत्तम, बजरंगी, अंशू, प्रिंशू, मानस आदि उपस्थित रहे।