Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

ज्येष्ठ मास के चौथे मंगलवार पर भजन कीर्तन एवं भण्डारे का आयोजन

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। ज्येष्ठ मास के चौथे मंगलवार पर शहर के विभिन्न स्थानों पर बजरंग बली के भजन कीर्तन एवं भण्डारे का आयोजन किया गया। कम्पनी बाग स्थित शिव मंदिर पर समाजसेवी ओमप्रकाश अरोरा के संयोजन में महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन, सुन्दर कांड का पाठ व भण्डारे का आयोजन किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए ओमप्रकाश अरोरा ने कहा कि विगत कई वर्षों से इस तरह का आयोजन आपसी जनसहयोग से किया जा रहा है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार ज्येष्ठ मास के मंगलवार के दिन ही भगवान राम की पहली मुलाकात हनुमान जी से हुई थी इसलिए तबसे ही ज्येष्ठ मास के हर मंगलवार को बड़े मंगलवार के नाम से जाना जाता है। कहा कि सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा से सभी की मनोकामना पूर्ण होती है। महिलाओं द्वारा गाए भजन ‘दुनिया चले न श्रीराम के बिना, राम जी चले न हनुमान के बिना’, सहित अन्य भजनों से महिलाओं ने माहौल को भक्तिमय बना दिया।
इस अवसर पर जयप्रकाश अरोरा, पवन मल्होत्रा, विमल अरोरा, शशि अरोरा, लक्ष्मी अरोरा, रोमी, प्रवेश, संगीता सचदेवा, नीलम, दामन, हरजीत कौर, सविता, पिंका भाटिया, सुरेश खत्री, आकाश शुक्ला, साहेब सचदेवा, हरि सिंह बबलू, सनम सिंह, विनय पाण्डेय, वीरेन्द्र जायसवाल आदि ने सहयोग किया।