Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
अयोध्या में बनेगा अनूठा मंदिरों का संग्रहालय, प्राचीन शैलियों के मंदिरों के बनाए जाएंगे कई मॉडल अंसल एपीआई के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने कसा शिकंजा, पुलिस कमिश्नर से अंसल के खिलाफ लखनऊ में दर्ज मु... कोटे के दूकान के आवंटन की मांगः डीएम को सौंपा ज्ञापन सदर विधायक महेन्द्र यादव ने मो. सलीम, शैलेन्द्र को बनाया प्रतिनिधि अदालत के आदेश के बाद भी नहीं मिला जमीन पर कब्जा, डीएम ने दिया कार्रवाई का निर्देश बच्चों के साथ ससुराल में शान्ती देवी ने शुरू किया धरना शासन के निर्देश पर हुआ परिषदीय स्कूलों की साफ—सफाई 01 जुलाई से 30 सितंबर तक संचालित किया जाएगा संभव अभियान,चिन्हित किये जायेंगे अतिकुपोषित बच्चे : सीडी... प्रतापगढ़: सिपाही संजय यादव की हत्या के मामले मे शामिल चार आरोपी पुलिस हिरासत में अलर्ट: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 682 नए मामले

सरकारी भूमि पर कब्जा करने वाले 9 लोगों पर मुकदमा

कबीर बस्ती न्यज:

भटनी,देवरिया। सिसवा गांव में पंचायत भवन और प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर अतिक्रमण के मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार को नौ लोगों पर केस दर्ज किया। यह कार्रवाई हल्का लेखपाल की तहरीर पर की गई है।
भटनी के सिसवा गांव में पंचायत भवन और प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर अवैध कब्जा की शिकायत गांव वालों ने एसडीएम सलेमपुर से की थी। शिकायत में ग्रामीणों ने विद्यालय जाने के समय छात्रों को रोकने की बात भी कही थी। एसडीएम के आदेश पर पहुंचे राजस्व निरीक्षक ने शिकायत सही मिलने पर आरोपियों से दो दिन में कब्जा हटाने को कहा। समय सीमा समाप्त होने के बावजूद कब्जा नहीं हटाने पर लेखपाल ने आरोपियों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी। पुलिस ने गांव के नौ लोगों पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। हालांकि आरोपियों ने इसे चुनावी रंजिश बताते हुए कहा कि कब्जा हटाने के लिए कोई नोटिस नहीं मिला है। शिकायत की जानकारी मिलने पर परिवार के लोग स्वयं कब्जा हटा रहे थे। एसओ संतोष कुमार सिंह ने बताया कि राजस्व निरीक्षक की शिकायत पर ग्राम सभा की भूमि पर कब्जे के आरोप में नौ लोगों पर केस दर्ज किया गया है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।