Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सीएम योगी का अपने मंत्रियों को नसीहत: ईमानदारी से काम करें मंत्रीगण

कबीर बस्ती न्यूज:

लखनऊ :तबादलों में भ्रष्टाचार पर अफसरों पर गाज गिरने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को नसीहत दी है कि वे अपने दफ्तर और निजी स्टाफ पर आंख मूंद कर भरोसा न करें। उन्होंने कहा कि अपने दफ्तर और घर के स्टाफ पर नजर रखें। मंत्री ध्यान रखें कि उनका स्टाफ क्या कर रहा है।

मंगलवार को लोक भवन में आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री ईमानदारी और पारदर्शिता से काम करें। भ्रष्टाचार और अनियमितता की एक भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। तबादलों में खेल को देखते हुए सीएम ने कहा कि फाइलों पर जल्दबाजी में दस्तखत न करें। कोई भी फैसला मेरिट के आधार पर ही करें।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकभवन में मंत्रिपरिषद की बैठक में कहा कि कैबिनेट मंत्री अपने राज्य मंत्रियों के साथ समन्वय रखें और विभागीय कामकाज में उनका भी सहयोग लें और बैठकों में शामिल भी करें। योगी ने कहा कि मंडलों के दौरे के दौरान मंत्री विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों से भी बात कर उनसे फीडबैक और सुझाव लें। मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री समूहों के मंडलों के दौरों का सकारात्मक असर देखने को मिला है। इस तरह के दौरे लगातार जारी रहेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मंत्री जिलों और अपने क्षेत्रों के दौरे के दौरान सरकार की सौ दिन की उपलब्धियां जनता को बताएं। मंत्री थाना दिवस, तहसील दिवस, विकास खंड दिवस को सफल बनाने में भूमिका निभाएं। जिलों में अवैध टैक्सी स्टैंड, अवैध बस स्टैंड जनता से वसूली को बढ़ावा देते हैं। इसलिए सभी जिलों में ऐसे स्थलों को तुरंत बंद किया जाए। मुख्यमंत्री ने मंत्री समूह की रिपोर्ट संबंधित जिलों के नोडल अधिकारियों को देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी मंत्री समूहों की अनुशंसा के आधार पर जिलों में आवश्यक कार्य और रिपोर्ट का क्रियान्वयन कराएं। रिपोर्ट के आधार पर क्षेत्रीय विकास के कार्यक्रम बनाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री समूह ने जिन क्षेत्रों में सुधार की आवश्यकता जताई है उस पर अवश्य अमल किया जाए।
मुख्यमंत्री ने बैठक में बताया कि मंत्री समूहों के दौरे और सौ दिन की उपलब्धियों का आगामी 26 या 27 जुलाई को राजभवन में राज्यपाल के सामने प्रस्तुतीकरण किया जाएगा।

निवेश आमंत्रित करने विदेश जाएंगे मंत्री
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनवरी 2023 में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट से पहले विदेशों में रोड शो के लिए मंत्री समूहों को भेजा जाएगा। मंत्री समूह विदेशों में जाकर उद्योगपतियों से मुलाकात कर निवेश आमंत्रित करेंगे।