Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

शिक्षकों ने किया मध्यान्ह भोजन योजना के दर में वृद्धि की मांग

एक छात्र के लिये मिलता है मात्र 4.97 रूपया

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती । बुधवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के मंत्री बाल कृष्ण ओझा के नेतृत्व में शिक्षकों, संघ पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने  जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन उनके प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। मांग किया कि परिषदीय विद्यालयों में मध्यान्ह भोजन योजना के तहत बच्चों को गर्म पका पकाया भोजन, दूध, फल दिये जाने के धनराशि में वृद्धि की जाय।
ज्ञापन सौंपते हुये संघ के मंत्री बाल कृष्ण ओझा ने कहा कि मध्यान्ह भोजन योजना की लागत में पिछले 3 वर्षो से कोई वृद्धि नहीं की गई जबकि दूध, फल सहित अनेक सामग्री की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। घरेलू सिलेण्डर की कीमतें भी बढ गई है।  प्राथमिक विद्यालय में प्रति छात्र 4.97 पैसे एमडीएम के लिये मिलते हैं जो पर्याप्त नहीं है। प्रति माह इसका भुगतान भी नहीं मिल पाता जबकि बाजार से सामान लाने में शिक्षकों को अपने बेतन से तत्काल कई मदों में नकद भुगतान करना पड़ता है। मांग किया कि एमडीएम की बढती लागत को देखते हुये दर बढाने के साथ ही प्रतिमाह भुगतान सुनिश्चित किया जाय।
ज्ञापन सौंपने वालों में कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव, उपाध्यक्ष सुधीर तिवारी, राकेश सिंह, उमाशंकर पाण्डेय, मंत्री विवेक सिंह, दीप चन्द, विजय भारती, मो. असलम, राजकुमार, राहुल सिंह, भीम सिंह, रवि प्रताप सिंह, हरिओम यादव, सन्तोष मिश्र, डा. प्रमोद सिंह आदि शामिल रहे।