Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

रोटरी क्लब बस्ती सेन्ट्रल के प्रथम शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

क्लब अध्यक्ष मुनुरूद्दीन, सचिव एल.के पाण्डेय ने निर्धारित किये लक्ष्य
 सम्मानित हुई विभूतियां

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती । रोटरी क्लब बस्ती सेन्ट्रल का प्रथम शपथ ग्रहण समारोह स्टेशन रोड स्थित एक होटल के सभागार में सम्पन्न हुआ। सहायक मण्डलाध्यक्ष अनुराग अग्रवाल और रो.आशीष श्रीवास्तव  ने रोटरी चार्टर अध्यक्ष मुनुरूद्दीन और चार्टर सचिव एल.के पाण्डेय को कालर पिन पहनाया। कहा कि रोटरी सेवा क्षेत्र की विश्वव्यापी संस्था है। रोटरी के द्वारा अनेक सामाजिक कार्य किये जाते हैं। कोरोना काल में सेवा से लेकर भारत को पोलियो मुक्त कराने में रोटरी सदस्यों का विशेष योगदान रहा है।
रोटरी सहायक मण्डलाध्यक्ष अनुराग अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में रोटरी द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होने रोटरी सदस्यों का आवाहन किया कि वे सेवा और समर्पण भाव से रोटरी के संकल्पों को साकार करेें। कहा कि सदस्यों की वृद्धि आवश्यक है। कहा कि रोटरी क्लब बस्ती सेन्ट्रल ने कम समय में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराया है।
रोटरी चार्टर अध्यक्ष मुनुरूद्दीन ने कहा कि रोटरी क्लब बस्ती सेन्ट्रल का उद्देश्य सेवा है। हम सबका संयुक्त प्रयास होगा कि क्लब को ऊंचाईयों पर ले जाया जाय। यह सदस्योें के सहयोग से ही संभव होगा।
शपथ ग्रहण के बाद क्लब के चार्टर सचिव रोटेरियन एल.के. पाण्डेय ने कहा कि रोटरी सेन्ट्रल द्वारा स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण सहित जीवन से जुड़े विभिन्न क्षेत्रों में ऐतिहासिक सेवा के कार्य किये जा रहे हैं। छोटी टीम से बड़े प्रयास किया जा रहा है। उन्होने रोटरी के उद्देश्य से विस्तार से जानकारी देते हुये कहा कि 112 देशों में रोटरी क्लब सेवा के क्षेत्र में योगदान दे रहे हैं। विश्व शांति और गरीबों की सेवा हमारा लक्ष्य है। उन्होने स्वच्छ पेयजल , शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में योगदान पर विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि क्लब के सदस्यता वृद्धि अभियान के निदेशक धर्मबीर सिंह बग्गा द्वारा गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह कराने के साथ ही नियमित लंगर चलाया जाता है। वे लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार भी कराते हैं। उनका रोटरी क्लब के प्रति सदैव समर्पण भाव रहा है। क्लब सदस्यों से उनसे प्रेरणा लेनी चाहिये।
इस अवसर पर रोटरी सहायक मण्डलाध्यक्ष अनुराग अग्रवाल और आशीष श्रीवास्तव ने क्लब    पदाधिकारियों और सदस्यों रोटेरियन क्लब उपाध्यक्ष अच्युत अग्रवाल, कोषाध्यक्ष कवीश अबरोल, निदेशक धर्मवीर सिंह बग्गा, त्रिपुरारी शंकर श्रीवास्तव, डा. राजेश त्रिपाठी, डा. सुभाष चन्द्र अग्रहरि, आकांक्षा अग्रवाल, अभिषेक अग्रहरि, कल्याणी गुप्ता, क्लब टेªनर वामिक मिराज के साथ ही  विमल तुलस्यान, विशाल गुप्ता, राजकपूर सोनकर, अनुपम पाण्डेय, रेनू श्रीवास्तव, मंजू पाण्डेय, शिवाजी गुप्ता के साथ ही नये सदस्य सरदार सर्वजीत सिंह, दिलीप कुमार गुप्ता, हिमांशु   कसौधन, आशीष बाधवानी, भगवती पाण्डेय, उमेश श्रीवास्तव, कुशल पाण्डेय, चन्द्र प्रकाश जायसवाल, मो. अहमद को कालर पिन पहनाकर उनका क्लब में स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन वामिक मिराज और आकांक्षा अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया।
कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार दिनेश सांकृत्यायन को पत्रकारिता, विनोद उपाध्याय को साहित्य, डा. रामकृष्ण लाल ‘जगमग’ को कविता, राघवेन्द्र मिश्र को समाज सेवा, डा. अमित श्रीवास्तव को चिकित्सा, राजकुमार पाण्डेय को पत्रकारिता, अशोक कुमार अग्रवाल, गोपाल कृष्ण अग्रवाल, भगवती पाण्डेय, कामेश्वर सिंह को समाजसेवा के क्षेत्र में रोटरी वोकेशनल एवार्ड से सम्मानित किया गया। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य रूप से डा. वी.के. वर्मा, डा. अजीत प्रताप सिंह, मयंक श्रीवास्तव, राजेन्द्र गुप्ता आदि उपस्थित रहे।