Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने किया निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी को निर्देशित

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: जिलाधिकारी प्रियंका निंरजन ने मण्डल मुख्यालय से सिद्धार्थनगर एवं संतकबीर नगर को जोड़ने वाली शहर के भीतर एक-एक सड़क के निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया है। कलेक्टेªट सभागार में आयोजित निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक में उन्होने कहा कि मण्डलायुक्त कार्यालय से बड़ेवन तथा सुभाष चौक से मालवीय नगर होते हुए प्लास्टिक काम्पलेक्स तक की सड़क का स्टीमेट तैयार करें। इसके अलावा बस स्टैण्ड चौराहे से पुरानी बस्ती चौराहा होते हुए रेलवे स्टेशन तक की सड़क का भी स्टीमेट बनाये।
उन्होने यह भी निर्देश दिया कि पुराने जर्जर आवास के स्थान पर अधिकारियों के निवास के लिए मल्टीस्टोरी पूल्ड आवास बनाने का स्टीमेट तैयार करें ताकि शासन को भेजा जा सके। उन्होने ओपेक कैली अस्पताल में एक आडिटोरियम बनाने का स्टीमेट भी तैयार करने का निर्देश दिया है।
उन्होने शिक्षा विभाग द्वारा संचालित प्रोजेक्ट अलंकार की समीक्षा किया। इसके अन्तर्गत जिले के दो राजकीय विद्यालयों में मरम्मत का कार्य चल रहा है। राजकीय इण्टर कालेज तथा राजकीय बालिका इण्टर कालेज जो लगभग 100 वर्ष से अधिक पुराने है को हेरीटेज बिल्डिंग का दर्जा दिया गया है। इन दोनों विद्यालयों का मूल स्वरूप बनाये रखते हुए छत निर्माण का कार्य किया जाना है।
जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ एण्ड वेलनेस सेण्टर के निर्माण कार्यो की समीक्षा किया। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा 78 तथा सी एण्ड डीएस द्वारा 35 सेण्टर बनाये जा रहे है। उन्होने निर्देश दिया है कि सभी सेण्टर पर आयुष्मान भारत का लोगों/डिजाइन अवश्य बनाया जाय।
उन्होने बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में यूपी पीसीएल द्वारा स्थापित 1307 हैण्डपम्प के सत्यापन कराये जाने के लिए सीडीओ को निर्देशित किया है। उन्होने बनकटी एवं गौर में निर्माणाधीन दो वृहद गोआश्रय स्थल के निर्माण की समीक्षा किया तथा पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि पशुपालन विभाग को तत्काल हैण्डओवर करें ताकि इसमें गोसंरक्षण किया जा सकें। उन्होने इन दोनों स्थलों पर क्षेत्र पंचायत से मनरेगा के अन्तर्गत बाउंड्रीवाल बनवाये जाने का निर्देश दिया है।
उन्होने सेतु निर्माण, राजकीय आईआईटी, सड़को का निर्माण एंव अन्य शासकीय निर्माणाधीन भवनों के प्रगति की समीक्षा किया तथा कार्य में तेजी लाकर समय से पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होने समय से कार्य पूरा करते हुए रिवाइज स्टीमेट न तैयार करने का निर्देश दिया। बैठक में सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, प्रभारी सीएमओ डा. ए.के. गुुप्ता, अर्थ एंव सख्याधिकारी सादुल्ला, डीआईओएस डीएस यादव, प्रधानाचार्या श्रीमती नीलम सिंह, शिव बहादुर सिंह तथा विभिन्न कार्यदायी संस्थाओ के अधिकारीगण उपस्थित रहें।