Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण के निर्देश

                   राजस्व की 37, पुलिस की 24, विकास की 23 तथा अन्य 12 कुल 96 शिकायतें प्राप्त, जिसमें से 29 का मौके पर निस्तारण

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: सम्पूर्ण समाधान दिवस हर्रैया में शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति की समस्या को सुना तथा सम्बन्धित अधिकारी को बुलाकर उसके समाधान का निर्देश दिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व की 37, पुलिस की 24, विकास की 23 तथा अन्य 12 कुल 96 शिकायतें प्राप्त हुयीं, जिसमें से 29 का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष 67 शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण एंव समयबद्ध निस्तारित करने के लिये जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है।
उन्होेने विगत तहसील दिवस की शिकायतों को मंगाया और 05 शिकायतकर्ताओ से वार्ता करके उनसे फीडबैक भी प्राप्त किया, उनके द्वारा संतोषजनक फीडबैक दिया गया। उन्होने बताया कि शासन, जिला एवं तहसील स्तर से समीक्षा की जा रही है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही है।
तहसील समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, उप जिलाधिकारी/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अमृतपाल कौर, डिप्टी मजिस्टेªट अतुल आनन्द, पुलिस क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय ने लोगों की समस्याओं को सुना तथा उसके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
इस अवसर पर डीएफओ नवीन कुमार शाक्य, पीडी कमलेश सोनी, सीबीओ डा. ए.के. त्रिपाठी, उप निदेशक, कृषि अनिल कुमार, जिला कृषि अधिकारी मनीष सिंह, बीएसए इन्द्रजीत प्रजापति, सत्यवीर सिंह, सावित्री देवी, समाज कल्याण अधिकारी श्रीप्रकाश पाण्डेय, डीपीआरओ नमिता शरण, अनुपम यादव, तहसीलदार इन्द्रमणि त्रिपाठी, निखिलेश वर्मा, सभी बीडीओ, थानाध्यक्ष सहित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।
तत्पश्चात् जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन ने अधिकारियों के साथ 100 बेड महिला अस्पताल, हर्रैया का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदाई संस्था सी एण्ड डी.एस. को निर्देशित किया कि 15 दिन के भीतर सभी कार्य पूर्ण करके स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर करें। उन्होंने निर्देश दिया कि छोटे-मोटे मरम्मत के कार्य पूर्ण कराएं और परिसर की पूरी सफाई कराएं। कार्यदाई संस्था के परियोजना प्रबंधक ने अवगत कराया कि बेसमेंट में जलभराव की समस्या को दूर कर दिया गया है। विभाग को हैंड ओवर करने की इन्वेंटरी भी तैयार कर ली गई है। उन्होंने अस्पताल परिसर में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति तथा ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अमृतपाल कौर, एमओआईसी हर्रैया उपस्थित रहें।