Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

मनोरमा नदी के जीर्णोद्धार के लिए 13 से 30 सितम्बर तक सर्वे का कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: मनोरमा नदी के जीर्णोद्धार के लिए 13 सितम्बर से 30 सितम्बर तक सर्वे का कार्य प्रारम्भ करने के लिए जिलाधिकारी/जिला कार्यक्रम समन्वयक मनरेगा प्रियंका निरंजन ने अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने 7 ब्लाक के 96 गांवों से गुजरने वाली इस नदी के जीर्णोद्धार के लिए सम्बन्धित बीडीओ को नोडल नामित किया है। इनके साथ सम्बन्धित गांव के लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव तथा तकनीकी सहायक लगाये गये हैं। मुख्य विकास अधिकारी इस कार्य के लिए नोडल नामित किये गये हैं।
इस सम्बन्ध में उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों की विकास भवन सभागार में बैठक किया। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता सरयू नहर खण्ड-4, राकेश कुमार गौतम को निर्देशित किया है कि वे ड्रोन कैमरे से पूरे नदी का सर्वे  करायेंगे। उन्होंने कहा कि बीडीओ परशुरामपुर, विक्रमजोत, हर्रैया, दुबौलिया, कप्तानगंज, बहादुरपुर तथा कुदरहा सम्बन्धित गांवों में मनरेगा के तहत मनोरमा नदी के जीर्णोद्धार का सर्वेक्षण कार्य करेंगे।
उन्होंने कहा कि सर्वे के दौरान नदी की सफाई, किनारे पर घाट बनाने, वृक्षारोपण, छोटे चेक डैम, तालाब, गंदे पानी को रोकने, नदी के बेड में खुदाई के लिए प्रस्ताव तैयार करेंगे। जीर्णोद्धार के लिए आवश्यक होने पर जे0सी0बी0 का प्रयोग करने का प्रस्ताव करेंगे। पाकड़, बरगद, पीपल आदि वृक्ष रोपित करने का स्थान सुझायेंगे।

बैठक में उपायुक्त एन0आर0एल0एम0 रामदुलार ने विस्तार से ब्लाक एवं निर्धारित गांव तथा इसके लिए नामित नोडल एवं अभियन्ताओं की जानकारी दिया। बैठक में विभागीय अधिकारी तथा खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।