Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

प्राथमिक शिक्षक संघ का अधिवेशन 14 को, बैठक में तैयारियों पर विमर्श

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। सोमवार को  उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ विकासखंड बनकटी के अध्यक्ष अभय सिंह यादव तथा दुर्गेश राव एवं राघवेन्द्र उपाध्याय के संयुक्त अध्यक्षता में संगठन के पदाधिकारियों एवं शिक्षकों की बैठक संविलियन विद्यालय देवमी में किया गया । बैठक में सर्वप्रथम नवरात्र के पहले दिन  बहन आशा त्रिपाठी संध्या त्रिपाठी रुकमणी वर्मा नीलम ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए दीप प्रज्वलन किया गया। संगठन के संरक्षक सुदर्शन प्रसाद त्रिपाठी एवं रामचंद्र शुक्ल द्वारा मां के मंत्र का उच्चारण करते हुए मां भगवती और सरस्वती की वंदना की गई ।
बैठक को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अभय सिंह यादव, राघवेंद्र उपाध्याय, दुर्गेश राव ने कहा कि 14 अक्टूबर को बीआरसी बनकटी के प्रांगण में त्रिवार्षिक अधिवेशन एवं चुनाव होना निश्चित  है । इसकी सफलता  के लिए शिक्षकों एवं शिक्षा मित्रों तथा अनुदेशकों  से अनुरोध किया गया। अभय सिंह यादव ने कहा कि वृहद पैमाने पर सदस्यता अभियान चलाकर शिक्षकों को सदस्य बनाया जाएगा तथा एकजुट होकर निसंकोच बिना किसी भेदभाव के 38 पदों पर संगठन के निर्देशानुसार निर्वाचन होना है किसी भी पद पर कोई भी शिक्षक शिक्षिका चुनाव लड़ सकता है  । अभय सिंह यादव ने कहा कि जब से संगठन के दायित्व का निर्वहन करने के लिए दायित्व मिला है शिक्षकों के मान स्वाभिमान के लिए सदैव अगली पंक्ति में खड़ा होकर आपकी लड़ाई को लड़ा हूं सड़क से लेकर कार्यालय तक जहां-जहां भी आपके हित की आपके स्वाभिमान की लड़ाई आई है वहां कभी पीछे मुड़ने का कार्य नहीं किया हू ।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए अतुल कृष्ण राज ने कहा कि यह अधिवेशन किसी एक व्यक्ति का अधिवेशन नहीं होगा यह पूरे ब्लॉक में कार्यरत सभी शिक्षकों सभी शिक्षामित्र अनुदेशकों का अधिवेशन है । इसमें चुनाव लड़ने के लिए हर कोई स्वतंत्र है शिक्षक बड़े ही मनोयोग से अपना नेता चुने । संगठन के संरक्षक रामचंद्र शुक्ल एवं सुदर्शन प्रसाद त्रिपाठी ने विस्तार से संगठन को एकजुट होकर मजबूत बनाने पर प्रकाश डाला।  राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक तथा संविलियन विद्यालय देवमी के प्रधानाध्यापक मोहम्मद इकबाल  अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया।  कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामअक्षैबर चौधरी, मारूफ खान, धर्मेंद्र उपाध्याय, अभिषेक यादव, चंद्रशेखर शर्मा, चंद्रशेखर सजहरा, इश्तियाक अहमद, आदित्य नाथ तिवारी, मुकेश पांडे, जितेंद्र कुमार, विपिन तिवारी, अभिषेक सिंह, अभिराम, उमराव, अभिषेक सिंह, चंद्रशेखर गुप्ता,  शुभम पाण्डेेय, चंद्रभान चौधरी, पंचानन पाल, प्रमोद चौधरी, राजमणि तिवारी सहित सैकड़ों शिक्षकों ने अपना विचार व्यक्त किया।   बैठक में मुख्य रूप से मजेश राजभर रवि प्रताप सिंह मोहम्मद कौसर कृष्ण कुमार विवेक तिवारी विवेक शुक्ला जय प्रकाश शुक्ला अखिलेश कुमार पाल पवन कुमार सुधीर कुमार मीरा देवी मुकेश विंद सत्येंद्र यादव किरण शुक्ला सहित तमाम शिक्षक मौजूद रहे।